अजय देवगन की 'तानाजी-द अनसंग वॉरियर' की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, फिल्म के खिलाफ अदालत में याचिका

12/14/2019 8:41:25 AM

मुंबईः बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की आने वाली फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। डायरेक्टर ओम राउत की इस फिल्म में अजय देवगन के अलावा काजोल, सैफ अली खान, शरद केलकर, पकंज त्रिपाठी, ल्यूक केनी भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। जब से फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है, तब से लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यहां एक तरफ इस फिल्म के ट्रेलर की तारीफ हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ इस फिल्म को लेकर कुछ लोगों को शिकायत भी सामने आ रही हैं। 

दरअसल, दिल्ली उच्च न्यायालय में फिल्म 'तानाजी-द अनसंग वॉरियर' के खिलाफ याचिका दायर कर फिल्म के निर्देशकों को तानाजी के वास्तविक वंश को दिखाने का निर्देश देने की अपील की गई है। याचिका में अनुरोध किया गया है कि अगर फिल्म में तानाजी मालुसरे का वास्तविक वंश नहीं दर्शाया गया है तो अदालत केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) को फिल्म को प्रमाण पत्र नहीं देने का निर्देश दे। 

अखिल भारतीय कोली राजपूत संघ की ओर से दायर याचिका में आरोप लगाया गया है फिल्म के निर्माता गलत तरीके से तानाजी को मराठा समुदाय से संबंधित दिखा रहे हैं जबकि वास्तव में वह एक क्षत्रिय महादेव कोली थे। 

याचिका में दावा किया गया है कि 10 जनवरी को पर्दे पर आ रही फिल्म में राजनीतिक और वाणिज्यिक लाभ हासिल करने के लिये तानाजी के वंश को "जानबूझकर छिपाया" गया है। 

Pawan Insha