जब इस बात से परेशान होकर एक्टिंग छोड़ना चाहते थे Ajay Devgn, एक्टर ने किया शॉकिंग खुलासा

5/3/2023 3:11:03 PM

नई दिल्ली। बॉलावुड एक्टर अजय देवगन इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'मैदान' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। अजय उन अभिनेताओं में शुमार हैं जो अपने काम के प्रति हमेशा से डेडिकेटेड रहे हैं। वह अपने काम से इतना ज्यादा प्यार करते हैं कि दो दिन के फैमिली वेकेशन के बाद उन्हें काम पर वापस आने की बेचैनी होनी लगती है। अब हाल ही में एक्टर ने खुलासा किया है कि 90 के दशक में वह पूरी तरह से एक्टिंग छोड़ना चाहते थे। 

 

जब 90 के दशक में एक्टिंग छोड़ना चाहते थे अजय देवगन
हाल ही में अजय देवगन क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड्स 2023 में शामिल होने के लिए पहुंचे। इस दौरान एक्टर ने बताया कि उनके करियर का यह एकमात्र टाइम है जब उन्हें फिल्मों से प्यार हो गया। फिल्मों की भूख कम होने के सवाल पर एक्टर ने कहा कि "यह मेरे साथ हो चुका है। सच बताऊं तो 90 का दशक मेरी लाइफ का ऐसा मुकाम था... जैसे आज एक टाइम पर एक ही फिल्म करते हैं। उस समय हम एक ही टाइम पीरियड में 14 से 15 फिल्में साथ में कर लेते थे। इसके लिए हम पांच से छह घंटे की चार शिफ्ट में काम किया करते थे। सुबह 7 बजे से सेट पर  रात 12 बजे तक शूट चलता था। एक ही जींस में हम दूसरे सेट पर चल जाते थे और सिर्फ ऊपर की जैकेट या शर्ट बदलते थे और चार से पांच घंटे शूटिंग किया करते थे।"

 

कपड़े बदलने में आता था आलस 
एक्टर आगे कहते हैं कि "कितनी बार हम भूल जाते थे कि हम किस किरदार को निभा रहे हैं। यदि आप पुरानी फिल्मों को देखेंगे, तो पाएंगे कि ज्यादातर एक्टर्स फिल्म में एक ही जोड़ी जूते और जींस पहनते थे क्योंकि कपड़े बदलने में हम बहुत आलसी हुआ करते थे। जब आप सुबर 7 बजे से अगली सुबह 3-4 बजे तक काम करते हैं तो ऐसा होना स्वाभाविक है। कई बार ऐसा सिर्फ एक स्टूडियो से दूसरे स्टूडियो में हुआ करता था। कि वहां जाओ, दो घंटे क्रैश करो, और वापस से काम शुरू कर दो। बस मैं उस पॉइंट पर पहुंच गया था जहां मैं रुकना चाहता था, क्योंकि मैं अपने काम को एंजॉय नहीं कर रहा था।"

 

गिल्ड का नया नियम
अजय ने कहा कि "उस टाइम गिल्ड ने देखा कि एक्टर्स एक साथ बहुत फिल्में कर रहे हैं तो इसको लेकर भी एक नियम बन गया कि अब कोई भी एक्टर एक समय में 12 से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग नहीं करेगा। यही पॉइंट था जहां आकर मुझे लगा कि मैं अब और ज्यादा काम नहीं करना चाहता। इसके बाद मैंने साल में दो या तीन फिल्में करनी शुरू कर दी थी।"वर्कफ्रंट की बात करें तो अजय देवगन पिछली बार 'भोला' मे नजर आए थे इस फिल्म को एक्टर ने डायरेक्ट भी किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav


Recommended News

Related News