ऐश्वर्या राय के 46वें बर्थडे पर जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें...

11/1/2019 10:42:44 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलीवुड की फेमस और बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना 46वां बर्थडे मना रही हैं। लेकिन उनकी इस उम्र में भी उनकी लाजवाब खूबसूरती देखते हुए यह अंदाजा लगा पाना मुश्किल है कि वो आज 46 वर्ष की हो चुकी हैं। चलिए आज उनके इस खास दिन पर जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें...

अगर ऐश्वर्या राय के फिल्मी करियर की बात करें, तो एक्ट्रेस ने 1997 में राहुल रवेल की मूवी 'और प्यार हो गया' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद से एक्ट्रेस के प्रति फैंस की  दीवानगी का कोई ठिकाना न रहा। इसके बाद ऐश्वर्या एक से एक सुपरहिट फिल्मों के जरिए फैंस का दिल जीतती आईं हैं।


21 साल की उम्र में ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड फिनाले के प्रश्नों का उत्तर दे कर भी काफी सुर्खियों में रही। मिस वर्ल्ड फिनाले में एक्ट्रेस से पूछा गया 1994 की मिस में कौनसे गुण होने चाहिए, इस पर ऐश्वर्या ने उत्तर दिया, हमें न सिर्फ इतना सोचना चाहिए कि हमारे पास अच्छा कद है, सुंदरता है, बल्कि इन सब बाधायों से दूर अच्छी मिस वर्ल्ड वो है जिसके पास इंसानियत है, सच्ची वास्तविक्ता है। प्रश्न का सुंदर जवाब देकर अंत में एक्ट्रेस ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर लिया।


मिस वर्ल्ड ब्यूटी एक्ट्रेस ने 'लोरियल पेरिस' के ब्रांड एंबेसडर होने के नाते रेड कार्पेट पर भी अपनी ब्यूटी से लोगों को आकर्षित किया। एश्वर्या राय साल 2003 से इस ब्रांड के साथ जुड़ी हुई हैं। इतना ही नही फिल्म फेस्टिवल में जूरी की सदस्य बनने वाली वो पहली अभिनेत्री हैं। 

इसके अलावा ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड जीतने के बाद वो बहुत सारे चैरिटेबल वर्क के साथ जुड़ी हुई हैं।1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद एक्ट्रेस को मिस वर्ल्ड 2014 समारोह में विशेष पुरसकार से भी सम्मानित किया गया।

अगर बात करें एक्ट्रेस की शादी की तो एश्वर्या ने 2007 में बॉयफ्रेंड अभिषेक बच्चन से हिंदू रीति रिवाज से शाही अंदाज में शादी रचाई। शादी के बाद कपल को एक प्यारी सी बेटी हुई, जिसका नाम इन्होंने अराध्या रखा। शादी के बाद एक्ट्रेस अपनी मैरिज लाइफ को खूब एंजॉय कर रही हैं।

बात करें एक्ट्रेस के अपकमिंग मूवी की, तो ऐश्वर्या जल्द ही फिल्म 'गुलाब जामुन' में पति अभिषेक बच्चन के साथ अहम किरदार में नजर आएंगी। रिपोर्टस के मुताबिक, फिल्म 4 दिसंबर को सिनेमा घरों में रिलीज होगी। 

Smita Sharma