हाॅलीवुड तक पहुंची किसान आंदोलन की गूंज:जैकलीन की ''जुड़वा'' से लेकर ग्रेटा थनबर्ग बोलीं- ''हम किसानों के साथ खड़े हैं''

2/3/2021 10:42:25 AM

मुंबई: कृषि कानूनों को लेकर किसानों का दर्शन पिछले दो महीने से भी ज्यादा समय से जारी है। नवंबर 2020 के आखिरी हफ्ते से किसान सिंघु, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर बैठे हैं। देश भर में इस आंदोलन की चर्चा हो रही हैं।

वहीं अब इस मामले में कई विदेशी स्टार्स भी कूद पड़े हैं।  बीते दिन अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने इसको लेकर अपना समर्थन दिया। इसके बाद से ही इंटरनेशनल सेलेब्रिटी लगातार किसान आंदोलन को लेकर अपनी राय रख रहे हैं। 

अमांडा सेर्नी

मशहूर एक्ट्रेस, मॉडल और जैकलीन फर्नांडिस की 'जुड़वा' के नाम से मशहूर अमांडा सेर्नी ने भी भारत में चल रहे किसान आंदोलन पर अपनी राय रखी। अमांडा ने इंस्टा पर पोस्ट शेयर कर भारतीय किसानों का समर्थन किया। अमांडा ने अपने पोस्ट में तीन वृद्ध महिलाओं की तस्वीर टो शेयर की है। इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा- पूरी दुनिया देख रही है। इस मुद्दे को समझने के लिए आपको भारतीय, पंजाबी या फिर दक्षिणी एशियाई होने की जरूरत नहीं है। आपके पास केवल मानवता की देखभाल की भावना होना चाहिए। बोलने के अधिकार, प्रेस के अधिकार, वर्कर्स के लिए समानता और गरिमा जैसे आम अधिकारों की हमेशा मांग करिए।

 

ग्रेटा थनबर्ग

क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट कर लिखा- 'हम भारत में किसान आंदोलन के साथ खड़े हैं।'

 

लिसिप्रिया कंगुजम

पर्यावरण को लेकर काम करने वालीं भारतीय एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम ने भी बीते दिन ट्विटर पर खुलकर किसान आंदोलन का समर्थन किया।

इससे पहले रिहाना ने ट्वीट कर लिखा था-'हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं।' हालांकि एक्ट्रेस कंगना रनौत ने  इंटरनैशनल पॉप स्टार रिहाना के सवाल पर उन्हें जवाब दिया है। कंगना ने  लिखा-'कोई भी इसके बारे में बात नहीं कर रहा है क्योंकि वे किसान नहीं है बल्कि आतंकवादी हैं जो भारत को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि चीन हमारे टूटे हुए राष्ट्र पर कब्जा कर सके और इसे यूएसए की तरह एक चाइनीज कॉलोनी बना सके। तुम मूर्ख बनकर बैठो, हम अपने राष्ट्र को ऐसे नहीं बेच रहे हैं जैसे तुम डमी लोग करते हो।' 
 

Smita Sharma