धोखाधड़ी मामले में पुलिस कस्टडी में भेजे गए दिलीप छाबड़िया, कपिल शर्मा की शिकायत पर हुई कार्रवाई

1/13/2021 9:49:13 AM

मुंबई: कॉमेडियन कपिल शर्मा से बीते दिनों कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया के के कथित धोखाधड़ी और जालसाजी के मामले मेंपू छताछ की गई थी। कपिल को समन भेजकर मुंबई क्राइम ब्रांच ने मामले में बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था। वहीं कपिल के इस बयान को आधार बनाकर  7 जनवरी को दिलीप छाबड़िया के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था।

कपिल की इस शिकायत पर अब कार्रवाई भी शुरू हो गई है। शिकायत के कार्रवाई करते हुए दिलीप को गिरफ्तार कर मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया था। जिसके बाद उन्हें पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। DC डिजाइन के संस्थापक और फेमस कार और वैनिटी वैन डिजाइनर दिलीप छाबड़िया को मुंबई की एक अदालत ने एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है।

बता दें कि कपिल ने कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया के खिलाफ कथित रूप से धोखाधड़ी करने की शिकायत की थी। उन्होंने गवाह के रूप में अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया था।

कपिल के बयान के बाद क्राइम ब्रांच ने ने एक नई एफआईआर दर्ज की थी। कपिल ने छाबड़िया पर आरोप लगाया है कि साल 2017 में उन्होंने वैनिटी वैन डिजाइन करवाने के कपिल से साढ़े 5 करोड़ रुपए लिए थे। इसके बाद भी उन्होंने समय पर इसकी डिलीवरी नहीं की थी। इसके अलावा उनसे पार्किंग, जीएसटी और अन्य चार्जेस के नाम पर अलग से एक करोड़ रुपए से ज्यादा रुपए लिए। इस केस की जांच आर्थिक अपराध शाखा (इकॉनमिक ऑफेंस विंग) कर रही है।

बीते साल 28 दिसंबर को डीसी डिजाइन के संस्थापक और मशहूर कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। छाबड़िया पर धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप है। उनके खिलाफ धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120 (बी) और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया। 

Smita Sharma