सोनू सूद ने फिर किया कमाल, बसों के बाद अब प्लेन के जरिए 177 लड़कियों को कराया एयरलिफ्ट

5/29/2020 12:43:59 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर सोनू सूद लाॅकडाउन में फंसे गरीबों और मजदूरों की मदद कर रहे हैं। सोनू ने अपनी फ्रेंड नीति गोयल के साथ घर भेजो अभियान चलाया। एक्टर अब तक हजोरों लोगों को घर भेज चुके हैं।  वह लगातार मुंबई और आसपास के इलाकों में लॉकडाउन के कारण फंसे प्रवासियों को उनके घर भेजने और खाने का इंतजाम कर रहे हैं। बसों की व्‍यवस्‍था से टोल फ्री नंबर तक सोनू हरसंभव मदद की कोशिश कर रहे हैं।

वहीं अब उन्‍होंने 177 लड़कियों को एयरलिफ्ट किया है जो केरल के एर्नाकुलम में फंसी थीं। ये लड़कियां एक लोकल फैक्‍ट्री में सिलाई और कढ़ाई का काम करती हैं। फैक्‍ट्री कोविड-19 के कारण बंद हो गई, ऐसे में ये सभी मुश्‍किल में थीं। 

एक्टर से जुड़े एक सूत्र ने बताया- 'सोनू को भुवनेश्‍वर के एक करीबी दोस्‍त ने इस बात की जानकारी दी। इसके बाद एक्‍टर ने कोच्चि और भुवनेश्‍वर एयरपोर्ट को ऑपरेट कराने की सरकार से परमिशन ली।'सूत्र के मुताबिक 'लड़कियों के लिए बेंगलुरु से एक खास एयरक्राफ्ट कोच्चि बुलाया गया जो अब उन्‍हें लेकर भुवनेश्‍वर जाएगा ताकि वे अपने परिवारों से मिल सकें। भुवनेश्‍वर से लड़कियों के गांव की दूरी 2 घंटे की है। यह सफर पूरा करने के बाद वे अपने घरों पर होंगी।'

बता दें कि सोनू की इस कोशिश को हर कोई सलाम कर रहा है। श्रमिकों को घर भेजने के अलावा सोनू ने अपने होटल भी लोगों के लिए खोल दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने कोरोना वाॅरियर्स को भी पीपीटी किट्स भी दी। 

Smita Sharma