समाज का असल चेहरा दिखाता है फिल्म ''आर्टिकल 15'' का ये सीन, हाथरस गैंगरेप के बाद वायरल हुआ वीडियो

10/4/2020 12:07:33 PM

मुंबई: पूरे देश में इन दिनों उत्तर प्रदेश का हाथरस मामला इस समय सुर्खियों में बना हुआ है।  इस मामले के बाद एक बार फिर लोगों ने देश के जातिवाद और उससे जुड़े अपराधों को लेकर चर्चा की जा रही है।

PunjabKesari

इसी बीच एक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म 'आर्टिकल 15' का एक सीन सोशल साइट पर काफी वायरल हो रहा है। फिल्म का ये सीन भारत की जाति व्यवस्था के कड़वे सच को उजागर करता है। वायरल हो रहे फिल्म 'आर्टिकल 15' के सीन में दलित समुदाय के साथ भेदभाव को दिखाया गया है। इस वीडियो में जातियों के विभाजन और समाज में फैली कुरीतियों को दिखाया गया है। जहां दलित लड़की के गैंगरेप पर सियासत हो रही है।

PunjabKesari

 

वहीं ये फिल्म की क्लिप आज की हकीकत से रूबरू करा रही है।  इस सीन से समझाने की कोशिश की गई है कि रील लाइफ की कहानी रियल लाइफ से कैसे मिलती है। सीन में पुलिस अधिकारी की भूमिका निभा रहे आयुष्मान खुराना अपने अधीनस्थों से पूछते हैं कि गांव में जाति व्यवस्था कैसे काम करती है और वह ब्राह्मण के रूप में कहां पर खड़े हैं।

PunjabKesari

बता दें कि डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की फिल्म 'आर्टिकल 15' भारत की जातिवाद व्यवस्था पर करारा प्रहार करती है। फिल्म में आयुष्मान पुलिस अधिकारी की भूमिका में हैं। इस फिल्म में  ईशा तलवार, एम नासर, मनोज पाहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद जीशान अय्यूब भी थे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Related News

Recommended News