ए आर रहमान के बाद अमित शाह के बयान पर प्रकाश राज ने जाहिर की नाराजगी, बोले- ''हिंदी को थोपना बंद कीजिए, हम अपनी मातृभाषा से प्यार करते हैं''

4/10/2022 11:54:01 AM

मुंबई. बॉलीवुड स्टार्स अक्सर किसी न किसी मुद्दे पर अपनी राय देते रहते हैं। हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह ने अपने एक बयान में कहा था कि हिंदी को इंग्लिश के एक विकल्प के तौर पर लिया जाना चाहिए और गैर हिंदीभाषी राज्यों के लोगों को इंग्लिश के बजाय हिंदी बोलनी चाहिए। अमित शाह के इस बयान पर म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान के बाद अब कई भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुके एक्टर प्रकाश राज ने प्रतिक्रिया दी है।


अमित शाह ने कहा- 'घर को तोड़ने की कोशिश मत कीजिए गृह मंत्री। हम आपको चेतावनी देते हैं हिंदी को थोपना बंद कीजिए। हम अपनी विविधता से प्यार करते हैं। हम अपनी मातृभाषा से प्यार करते हैं। हम अपनी पहचान से प्यार करते हैं। केवल पूछ रहा हूं।' प्रकाश राज का ये ट्वीट खूब वायरल हो रहा है।


बता दें भले ही प्रकाश राज की मातृभाषा कन्नड़ है लेकिन उन्होंने साउथ में तेलुगू, तमिल भाषा के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। प्रकाश राज इंग्लिश सहित कई भारतीय भाषाएं बोल लेते हैं। प्रकाश राज के अलावा गैर हिंदीभाषी राज्यों के कई अन्य लोगों ने भी अमित शाह के इस बयान पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।


जानकारी के लिए बता दें ए आर रहमान ने तमिल मां का पोस्टर शेयर किया था। इस पोस्टर पर लिखा हुआ था कि प्यारी तमिल ही हमारे अस्तित्व की जड़ है।

ए आर रहमान के इस पोस्ट को अमित शाह के बयान का जवाब माना गया था।

Content Writer

Parminder Kaur