''केवाईसी अपडेट करो नहीं तो अकाउंड सस्पेंड'' मैसेज पर क्लिक करते ही आफताब शिवदासानी के उड़े लाखों रुपए, दर्ज करवाई शिकायत

10/10/2023 5:37:34 PM

मुंबई: आज के समय में साइबर ठगी आम बात हो गई है। जागरुकता के बावजूद साइबर ठग कुछ लोगों को आसानी से चूना लगा देते हैं। कई बार शोबिज से जुड़े सितारे भी इसका शिकार बन जाते हैं। ऐसा ही कुछ मस्ती, आवारा पागल दीवाना, हंगामा जैसी दमदार फिल्में दे चुके एक्टर आफताब शिवदासानी के साथ हुआ।  आफताब शिवदासानी साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो गए। आफताब को कथित तौर पर रविवार को अपने बैंक खाते से 1.50 लाख रुपए का नुकसान हुआकहा जा रहा है कि एक्टर के पास एक मैसेज आया था, जिसके बाद उन्हें लाखों का चूना लगा। 

 


बांद्रा पुलिस थाने के एक अधिकारी के मुताबिक आफताब शिवदासानी के साथ ये ठगी रविवार को हुई। इसके बाद सोमवार को एक्टर ने मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने कहा- आफताब के पास एक अज्ञात नंबर से मैसेज आया था।

मैसेज में उन्हें बैंक से जुड़े अपने केवाईसी डिटेल्स को अपडेट करने का निर्देश दिया गया था। साथ ही कहा गया था कि अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा। इसके बाद आफताब ने उस मैसेज पर आए लिंक पर क्लिक किया और उन्होंने निर्देशों का पालन किया। क्लिक करने के तुरंत बाद उनके पास एक और मैसेज आया कि उनके खाते से 1,49,999 रुपए डेबिट कर लिए गए हैं।


ठग का शिकार होते ही एक्टर ने बैंक मैनेजर के साथ कॉन्टैक्ट किया और फिर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। धोखाधड़ी करने वालों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है।

काम की बात करें तो आफताब इन दिनों फिल्मी इंडस्ट्री से दूर हैं। आफताब को आखिरी बार साल 2021 में वेब सीरीज 'स्पेशल ऑप्स 1.5' दिखे थे जिसमें उन्हें रॉ ऑफिसर की भूमिका में देखा गया था।

Content Writer

Smita Sharma