शहीद उन्नीकृष्णन के माता-पिता और एक्टर अदिवि शेष ने मेजर को ऐसे दी श्रद्धांजलि

12/4/2021 3:02:24 PM

नई दिल्ली। 26/11 के हमलों में शहीद हुए भारत के वीर सपूत मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के माता-पिता ने एक्टर अदिवि शेष, जो दिवंगत मेजर के जीवन पर आधारित फिल्म 'मेजर' में उनके किरदार को निभा रहे हैं, के साथ मुंबई के पवई स्थित उनके नाम पर रखे गए NSG कैंप का उनकी पुण्यतिथि के मौके पर दौरा किया है। 

 

शहीद मेजर के माता-पिता को NSG कैंप द्वारा राष्ट्रीय नायक की यादों के सम्मान में दौरा करने के खातिर इनवाइट किया गया था। जैसे की वे पहले से ही 26/11 हमलों के सम्बन्ध में ताज मेमोरियल की यात्रा पर थे। ऐसे में उन्होंने इस इनविटेशन को स्वीकार करते हुए, एक्टर अदिवि शेष को भी अपने साथ आने के लिए आग्रह किया। जैसा की आप सभी जानते हैं कि शेष फिल्म में उनके बेटे की भूमिका को निभा रहे हैं, इस तरह से उनसे मेजर के माता-पिता द्वारा लगाओ महसूस करना स्वाभाविक है। संदीप उन्नीकृष्णन के माता-पिता और अदिवि शेष ने साथ मिलकर NSG कैंप के दौरे के दौरान युवा सैनिकों के साथ कुछ बातचीत भी की और इस यात्रा के अंत में ऑफिसर्स के साथ मिलकर दोपहर का खाना भी खाया।

 

इस दौरे से जुड़े अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, अदिवि शेष ने कहा है, "मुझे NSG कैंप का दौरा करने और देश के लिए लड़ने वाले बहादुर नायकों के साथ समय बिताने का अवसर पाकर बेहद सौभाग्यशाली महसूस हो रहा है। फिल्म को करने के दौरान मुझे बहुत सारे सैनिकों के साथ बातचीत करने का मौका मिला और उनकी कहानियो को जानने का भी। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं अंकल और आंटी का बहुत आभारी हूं, क्योंकि उन्होंने मुझे इस खास अनुभव का हिस्सा बनने के लायक समझा।

 

हाल ही की बात करें तो, टीम मेजर ने देश के लिए अपनी जान को न्योछावर करने वाले वीर सपूत मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के माता-पिता को 26/11 के मुंबई हमलों के 13 साल पूरे होने पर शहीद मेजर की यादों को ताजा करने के साथ ही उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए एक इवेंट पर बुलाया था।

 

मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की वीरता के बारे में सभी जानते हैं, लेकिन उनके जीवन के बहुत से अनछुए हिस्सों को फिल्म के जरिए मेकर्स बड़े पर्दे पर ला रहे हैं। कई भाषाओं में रिलीज होने जा रही मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की इस अनकही कहानी में दर्शक उनके बचपन, जवानी और सेना में गौरवशाली वर्ष के साथ मुंबई हमले में उनकी वीरतापूर्ण शहादत को देख पाएंगे, जो अपने आप में बेहद खास होने वाला है। बड़े पैमाने पर बनी इस फिल्म के मेकर्स ने कुछ समय पहले इसके एक शानदार टीजर को शेयर किया था, जिसमें दिखाए गए हर सीन में इमोशंस से लेकर वीरता और साहस की झलक थी। दर्शकों के दिल को छू लेने वाले टीजर ने फिल्म को देखने के लिए उनके उत्साह को बढ़ा दिया है।

 

शशि किरण टिक्का द्वारा डायरेक्ट की गई इस पैन इंडिया फिल्म में अदिवि शेष, सई मांजरेकर, शोभिता धूलिपाला, प्रकाश राज, रेवती और मुरली शर्मा जैसे टैलेंटेड स्टार्स हैं। बता दें कि यह फिल्म हिंदी के साथ तेलुगु और मलयालम में भी सिल्वर स्क्रीन पर दस्तक देने वाली है। इस मच अवेटेड फिल्म को महेश बाबू की जीएमबी एंटरटेनमेंट और ए+एस मूवीज द्वारा साथ मिलकर प्रोड्यूस किया गया है। वहीं, मेजर को दुनिया भर में 11 फरवरी, 2022 के दिन सभी सिनेमाघरों में रिलीज किया जाना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News