विवाद बढ़ता देख ''आद‍िपुरुष'' के मेकर्स ने बदला ''कपड़ा तेरे बाप का'' वाला डायलॉग, जानें क्या हुआ बदलाव

6/21/2023 5:35:40 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. ओम राउत निर्देशित फिल्म 'आदिपुरुष' रिलीज के बाद से लगातार विवादों में घिरी हुई है। पहले वीएफएक्स और किरदारों के कपड़ों-लुक्स को लेकर खूब बवाल मचा था। वहीं, रिलीज होने के बाद लोगों ने इसके डायलॉग्स पर भी आपत्ति जताई। फिल्म के डायलॉग 'कपड़ा तेरे बाप का, जलेगी तेरे बाप की...' पर बवाल मचता देख मेकर्स ने अब इसे बदल दिया है। तो आइए जानते हैं अब मेकर्स ने इसके डायलॉग में क्या बदलाव किया है।


'आदिपुरुष' में पहले डायलॉग था, 'कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, आग भी तेरे बाप की, और जलेगी भी तेरे बाप की।' अब मेकर्स ने 'बाप' की जगह 'लंका' शब्द का इस्तेमाल किया है और अब डायलॉग हो गया है, 'कपड़ा तेरी लंका का, तेल तेरी लंका का, आग भी तेरी लंका की और जलेगी भी तेरी लंका ही।'

 

डायरेक्टर ओम राउत, को-राइटर मनोज मुंतशिर और प्रोड्यूसर टी-सीरीज और यूवी क्रिएशंस ने वादा किया था कि लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए कुछ विवादास्पद डायलॉग्स को बदल दिया जाएगा।

 


एक इंटरव्यू में लेखक मनोज मुंशतिर ने कहा, 'ये कोई एरर (त्रुटि) नहीं है। बहुत ही सोच-समझकर और सावधानी से बजरंगबली और अन्य किरदारों के डायलॉग्स लिखे गए थे। हमने इसे सरल बना दिया। हमें ये समझना होगा कि अगर फिल्म में कई किरदार हैं तो सभी एक जैसी भाषा नहीं बोल सकते।'


बता दें, 'आदिपुरुष' 16 जून को पर्दे पर रिलीज हुई है। फिल्म में प्रभास ने प्रभु श्री राम, कृति सेनन ने माता जानकी, सैफ अली खान ने लंकेश, सनी सिंह ने लक्ष्मण और देवदत्त नागे ने बजरंगबली का किरदार निभाया है।  

Content Writer

suman prajapati