B''Day Spcl: 45 की उम्र में ऐसी दिखने लगी हैं ''दिल चाहता है'' एक्ट्रेस, पति हैं सोनी टीवी के हैड

11/3/2019 11:44:03 AM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। बॉलीवुड और मराठी फिल्म एक्ट्रेस सोनाली कुलकर्णी आज अपना 45th बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस अपनी फिल्में जैसे 'दिल चाहता है', 'टैक्सी नंबर 9 2 11' और 'कच्छा लिम्बु' के लिए पॉपुलर हैं। फिल्म 'दिल चाहता है' में सैफ अली खान का प्यार बनी एक्ट्रेस सोनाली कुलकर्णी, जिन्होंने 'वो लड़की है कहां' गाने में सैफ अली खान के साथ डांस किया था, आज अपना 45 वां जन्मदिन मना रही हैं।


 मराठी सिनेमा का एक जाना माना चेहरा, कुलकर्णी ने अमोल पालेकर की फिल्म 'दायरा' से हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया था। उन्हें 'टैक्सी नंबर 9 2 11', 'मिशन कश्मीर', 'वेल डन अब्बा' जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए खूब तारीफ मिली। आज उनके बर्थडे पर हम आपको दिखाएंगे उनकी कुछ पुरानी और नई तस्वीरें:

महाराष्ट्रियन पिता और तमिल माँ से जन्मी सोनाली की पहली ऑन-स्क्रीन फिल्म गिरीश कर्नाड की तमिल फिल्म 'चेलुवी' थी। एक्ट्रेस की शादी सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के हैड नचिकेत पंतवैद्य से हुई है।


सोनाली केवल हिंदी, मराठी, तमिल सिनेमा तक ही सीमित नहीं है। एक्ट्रेस ने अंग्रेजी, गुजराती, कन्नड़ और यहां तक ​​कि इतालवी सहित कई भाषाओं में फिल्में की हैं! उनकी इतालवी फिल्म 'फ्यूको सु डि मी', ने उन्हें 2006 के मिलान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अवार्ड भी दिलाया!

सोनाली को लिखने में भी काफी इंट्रेस्ट है। उन्होंने 'दैट्स सो कूल’ टाइटल से वीकली कॉलम भी लिखा है और बाद में उसी नाम की एक किताब भी पब्लिश की।

बहुतों को पता नहीं है लेकिन एक्ट्रेस एक मराठी अखबार के लिए एडिटर भी रही हैं!

सोनाली 3 मशहूर मराठी पुरस्कार, 1 फिल्मफेयर पुरस्कार और 1 नेशनल फिल्म अवार्ड सहित कई पॉपुलर अवार्ड ले चुकी हैं।

इस बीच, प्रोफेशनल फ्रंट पर, सोनाली की आखिरी बॉलीवुड फिल्म सलमान खान स्टारर 'भारत' थी। एक्ट्रेस ने फिल्म में जानकी देवी की भूमिका निभाई। सोनाली मराठी सिनेमा में अभी भी सक्रिय हैं। उन्होंने 2018 में फिल्म 'कच्छा लिम्बु' के लिए बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर पुरस्कार (मराठी) जीता।

Edited By

Akash sikarwar