तो इस वजह से ऋचा चड्ढा नहीं बता सकतीं यौन शोषण करने वालों के नाम

12/9/2017 12:46:30 PM

मुंबई: 'फुकरे' की भोली पंजाबन ने कुछ समय पहले हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से उठे #MeeToo कैंपेन के तहत यौन शोषण पर भी बेबाकी से बात की। इसके बाद हाल ही में फिल्म के प्रमोशन के दौरान ऋचा चड्ढ़ा से एक इंटरव्यू के भी यौन शोषण के खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि बॉलीवुड में यौन शोषण की बात करेंगे तो बहुत सारे हीरो और दूसरे लोग अपना काम ही नहीं बल्कि विरासत भी खो देंगे।

इस बारे में बात करते हुए ऋचा चड्ढा ने आगे कहा कि जो प्रोड्यूसर और डायरेक्टर महिलाओं पर फिल्में बनाते हैं और अपने आपको प्रगतिशील दिखलाना चाहते हैं वो सब बर्बाद हो जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि यदि हॉलीवुड जैसे चीजें बॉलीवुड में आना शुरू हो जाएंगी तो सब कुछ बदल जाएगा। इससे पहले #MeeToo कैंपेन तहत अपने साथ हुई यौन शोषण की घटना का बारे में बात करते हुए ऋचा ने बताया था कि फिल्म इंडस्ट्री में कहा जाता है कि एक्टर और क्रिकेटर्स को डेट करने से करियर रफ्तार पकड़ लेता हैं।

इतना ही नहीं रिचा ने ये भी बताया कि जब वो न्यूकमर की थीं उन्हें भी ऐसा करने की सलाह दी गई थी जिससे वो कम समय में ज्यादा सफल हो सकें लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया। ऋचा ने अपने साथ हुई घटना के बारे में बात करते हुए बताया कि जब फिल्म इंडस्ट्री में आईं थी तो पीआर में किसी ने उन्हें एक एक्टर को मैसेज करने के लिए कहा था। इसके साथ ही उन्होंने ऋचा को उस हीरो को डेट करने के लिए भी कहा।

ऋचा ने आगे बात करते हुए बताया कि उन्होंने उस व्यक्ति को कहा कि ये हीरो तो पहले ले शादीशुदा है। इस पर उस आदमी ने उन्हें एक क्रिकेटर को डेट करने की सलाह देते हुए करियर बनाने का लालच भी दिया।