मलयालम टीवी एक्ट्रेस निमिषा गिरफ्तार, धार्मिक नाव में चप्पल पहनकर तस्वीर खिंचावना पड़ा भारी

9/12/2021 9:05:17 AM

मुंबई: केरल में एक पारंपरिक नौका में जूते पहनकर चढ़ने के बाद मंदिर के रीति-रिवाजों का उल्लंघन करने के आरोप में मलयालम टीवी धारावाहिक एक्ट्रेस 
निमिषा गिरफ्तार कर लिया गया है। शनिवार को निमिषा का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने उनको गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि निमिषा और कथित तौर पर तस्वीरें खींचने में उनकी मदद करने वाले दोस्त का बयान दर्ज किया गया है हालांकि, बाद में दोनों को थाने में जमानत देकर रिहा कर दिया गया।

PunjabKesari

पुलिस ने कहा-'पहले हमने मामला दर्ज किया था। आज यानी शनिवार को हमने उन्हें थाने बुलाकर गिरफ्तार किया। बयान दर्ज किये जाने के बाद थाने में जमानत देकर रिहा कर दिया।'

PunjabKesari

बता दें कि बुधवार को निमिषा द्वारा भी पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस शिकायत में निमिषा ने फोन और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अज्ञात लोगों द्वारा उन्हें दी जा रहीं गालियों और धमकी मिलने का जिक्र किया था। निमिषा ने कहा कि जैसे ही इस मामले के बारे में पता चला कि उनसे गलती हुई है और उन्होंने मंदिर के रीति रिवाजों तथा परंपराओं को तोड़ा है तो उन्होंने पवित्र नौका पर बैठने वाली तस्वीर को सोशल मीडिया से तुरंत हटा लिया।

PunjabKesari

क्या है मामला 

निमिषा अपने कुछ दोस्तों के साथ प्रसिद्ध अरनमुला मंदिर के पल्लीयोदम में घूमने के लिए गई थीं। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद धार्मिक नौका में फोटो खिंचवाई वो भी चप्पल पहनकर। उन्होंने यह तस्वीरें अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की थीं, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया। इन तस्वीरों के देखने के बाद लोगों  निमिषा के साथ खूब अभद्र व्यवहार करने लगे, जिसके बाद एक्ट्रेस ने उन तस्वीरों को सोशल मीडिया से हटा लिया हालांकि, यह मामला यहीं नहीं रुका. पुथुकुलंगरा पल्लीयोदम सेवा समिति ने निमिषा का खिलाफ मंदिर के नियमों का उल्लंघन करने और धार्मिक भावना आहत करने की शिकायत तिरुवल्ला पुलिस थाने में दर्जा करवाई। यह मामला और बढ़ता देख निमिषा ने उन्हें धमकी देने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाते हुए अपना बयान जारी किया।

 

गौरतलब है कि प्रसिद्ध अरनमुला मंदिर में पल्लीयोदम या सर्प नौकाओं का इस्तेमाल पम्पा नदी में पारंपरिक जल जुलूस निकालने के लिए किया जाता है. वहीं, पल्लीयोदम सेवा संगम के मुताबिक, मंदिर में महिलाओं का आना और किसी का भी चप्पल पहनकर प्रवेश वर्जित है। इस मंदिर में पुरुषों को भी एंट्री तभी मिलती है जब वह पूरे रिती-रिवाजों का पालन करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News