सांसद नुसरत जहां का विवादित बयान-'बंगाल में BJP के आते ही मुस्लिमों की उल्टी गिनती शुरु'

2/17/2021 3:35:54 PM

मुंबई: इस साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनावों से पहले राजनीतिक पार्टियां को एक दूसरे को घेरने में लगी हुई है। हाल ही में बंगाल के बसीरहाट लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस की सांसद और एक्ट्रेस नुसरत जहां ने दावा किया कि भाजपा कोरोना वायरस से भी ज्यादा खतरनाक है ।वह सिर्फ हिंदू और मुसलमान के बीच में दंगा कराती है।

पश्चिम बंगाल के अल्‍पसंख्‍यकों को डर सता रहा है कि अगर यहां बीजेपी की सरकार बनी तो उनकी उल्‍टी गिनती शुरू हो जाएगी। नुसरत जहां बीते दिनों इंडिया टुडे कॉन्‍क्‍लेव ईस्‍ट में शिरकत करने पहुंची थीं।  

इस दौरान उन्होंने बीजेपी महिला मोर्चा की अध्‍यक्ष अग्निमित्रा पॉल के उस बयान से असहमति जताई जिसमें उन्‍होंने कहा था कि मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल के मुसलमानों के लिए कुछ भी नहीं किया। पॉल ने यह भी कहा कि जय श्रीराम कोई राजनीतिक नारा नहीं है। अगर ममता बनर्जी हिंदू हैं तो उन्‍हें जय श्रीराम कहने में क्‍या समस्‍या है। 

उन्‍होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में मां दुर्गा सशक्तिकरण का प्रतीक हैं। नुसरत ने कहा कि राजनीति उनके लिए गेमचेंजर है। राजनीति उनके लिए कई क्षेत्रों में कई तरह की जागरूकता लाने का एक माध्‍यम है। वह अमीरों और गरीबों के बीच की खाई पाटना चाहती हैं।

इससे पहले नुसरत जहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जन्म जयंती पर हुए कार्यक्रम ने श्री राम के नारे लगने पर भड़की थीं। नुसरत जहां ने ट्वीट कर लिखा था-'राम का नाम गले लगाके बोले ना कि गला दबाके। स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित सरकारी समारोह में राजनीतिक और धार्मिक नारेबाजी की सख्ती से आलोचना करती हूं।'

Content Writer

Smita Sharma