राजनीति में आते ही ''थलापति'' विजय का मास्टरस्ट्रोक: CAA के विरोध में उतरे एक्टर, बोले-''यह कानून तमिलनाडु में लागू न हो''

3/12/2024 12:27:29 PM

मुंबई: सोमवार को केंद्र की मोदी सरकार ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले नागरिकता संशोधन कानून का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसी के साथ ही अब पड़ोसी देश के अल्पसंख्यक भारत की नागरिकता ले सकेंगे।

 

पड़ोसी देश से आने वाले अल्पसंख्यकों को सरकार द्वारा तैयार किए गए ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन करना होगा। जहां कुछ लोगों ने इसका खुली बाहों से स्वागत किया। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने इसे गलत ठहराया।

इस लिस्ट में तमिल एक्टर और तमिलागा वेट्री कड़गम (टीवीके) पार्टी के नेता थलपति विजय का नाम भी शामिल है। थलपति विजय  ने सोमवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), 2019 लागू करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने ट्विटर पर बयान जारी कर कहा कि उन्हें सीएए को लागू करना स्वीकार नहीं है। उन्होंने लिखा-'ऐसे माहौल में जहां देश के सभी नागरिक सामाजिक सद्भाव के साथ रहते हैं, भारतीय नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 (सीएए) जैसे किसी भी कानून को लागू करना स्वीकार्य नहीं है। '


बयान में आगे कहा गया- 'नेताओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह कानून तमिलनाडु में लागू न हो।'

विजय के अलावा अन्य विपक्षी नेताओं ने भी नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के नियमों को अधिसूचित करने के लिए केंद्र की आलोचना की है और आरोप लगाया है कि भाजपा आम चुनावों से पहले समाज को बांटने और माहौल खराब करने की कोशिश कर रही है।

बता दें कि 31 दिसंबर, 2014 से पहले पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से बिना दस्तावेज भारत आए गैर-मुस्लिम प्रवासियों के लिए कानून पारित किए जाने के चार साल बाद केंद्र ने नियमों को बताकर सीएए लागू किया।
 

 

 

 

 

 

Content Writer

Smita Sharma