संसद में गूंजा कास्टिंग काउच का मुद्दा, रवि किशन बोले- बेटियां देवी दुर्गा, लेकिन बॉलीवुड में होती है सौदेबाजी

9/21/2020 2:09:44 PM

मुंबई: नेपोटिज्म, ड्रग मामले के बीच अब फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण का मुद्दा गर्म हो गया है। एक्ट्रेस पायल घोष ने डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाकर एक बार फिर इंडस्ट्री को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए। वहीं ड्रग मालमे की तरह ही इस मुद्दे की भी आवाज संसग में गूंजी। 

बीती रात लोकसभा की कार्यवाही रात करीब एक बजे तक चली और इस मुद्दे पर जमकर बहस हुई। बीजेपी सांसद रवि किशन ने एक ऐसे कानून की मांग की, जिससे महिलाओं, लड़कियों पर अनुचित दबाव बनाने वालों में भय पैदा हो। यौन शोषण मामले में अपना पक्ष रखते हुए रवि किशन ने कहा-'हमारे देश में बेटियां देवी दुर्गा और गो माता की तरह पूज्यनीय हैं, लेकिन बॉलीवुड समेत कई क्षेत्र ऐसे जहां अभी भी कुछ लोग उनकी तकदीर चमकाने का दावा कर सौदेबाजी पर उतारू हैं।'

हालांकि इस दौरान रवि किशन ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उनका ये बयान ऐसे समय में आया जब पायल घोष ने अनुराग पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसे देख ये तो साबित हो गया कि रवि ने किस ओर इशारा किया। 

बता दें कि इससे पहले अनुराग और पायल के मामले पर बात करते हुए रवि किशन ने कहा था-"आरोप गंभीर है और पायल घोष ने खुद सामने आकर कहा है। अगर ये तथ्य एकदम सही होते हैं तो इस पर कार्रवाई होनी चाहिए. हम लोग नारी सशक्तिकरण की बात करते हैं। ऐसे में कोई भी नारी या बेटी गुहार लगाती है तो उसके लिए जांच की सारी एजेंसियां और दरवाजे खुले रखते हैं।"


रवि किशन और अनुराग कश्यप के बीच पटलवार का सिलसिला सुशांत और रिया केस से जुड़ी बयानबा जियों से ही शुरू था। हाल ही में अनुराग ने ट्वीट में रवि किशन पर गांजा पीने का आरोप लगाया तो रवि किशन उन्हें सोच समझकर बयान देने की नसीहत देकर चुप रह गए थे। लेकिन अब पायल घोष के आरोपों के बाद अनुराग कश्यप से खिलाफ रवि किशन खुलकर बोल रहे हैं। 

Smita Sharma