कार्तिक आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं, कभी संघर्षों से भरा रहा जीवन

11/22/2022 2:23:54 PM

नई दिल्ली, टीम डिजिटल। बॉलीवुड के सबके पंसदीदा एक्टरों में शुमार कार्तिक आर्यन आज यानी 22 नवंबर को अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं ।अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने वाले कार्तिक आर्यन  का नाम आज सभी  जगह फेमस है। अपनी फिल्मों के किरदार को बखूबी निभाने वाले कार्तिक आर्यन का नाम आज घर-घर में जाना जाता हैं । उनकी  फिल्मों का दर्शक बेसबरी से इंतजार करते हैं। ग्वालियर की गलियों से बॉलीवुड तक का सफर उनके लिए आसान नहीं रहा। कार्तिक की कहानी संघर्षों से भरी हुई है। उनकी स्टोरी जानेंगे तो आप भी हैरान हो जाएंगें।

आज भले ही कार्तिक आर्यन के पास फिल्मों की लाइन लगी है लेकिन कभी उनके पेरेन्ट्स चाहते थे कि वे इंजीनियर बनें ।मगर कार्तिक हमेशा से एक एक्टर ही बनना चाहते थे।  बस फिर क्या अपने कॉलेज समय से ही उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया। कार्तिक एक्टर तो बनना चाहते थे लेकिन उन्हें इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी और न ही बॉलीवुड इंडस्ट्री से कोई नाता।  

अपनी इंजीनियरिंग क्लासेज छोड़कर ट्रेन में सफर करके कार्तिक फिल्मों के लिए ऑडीशन देने जाते थे। शुरू में कई ऑडीशन से उन्हें  रिजेक्शन भी झेलनी पड़ी लेकिन कार्तिक ने हार नहीं मानी । दिनों-दिन वे अपने  संघर्ष का रास्ता चलते रहे और हताश नहीं हुए। उनकी मेहनत और एक्टिंग लेकर उनका जुनून ही था जो आज वे बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक है।    

बी टाउन के चहेते एक्टर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2011 मे फिल्म पंचनामा से की।  कार्तिक को इस फिल्म के लिए 1.25 लाख रूपये की फीस मिली। 10 करोड़ की लागत से बनीं इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया और कुल 17 करोड़ की कमाई की।  बस यहीं से कार्तिक के फिल्मी करियर की ने उड़ान भरनी शुरू कर दी । इसके बाद कार्तिक ने कभी मुड़कर पीछे नहीं देखा । अब तक कुल मिलाकर कार्तिक ने 12 फिल्मों में काम किया । जिसमें से 10 फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुईं। 

Content Writer

Jyotsna Rawat