B''Day Spcl: पत्नी को तलाक दिए बिना ये एक्टर रहा लिव इन में, शादी से पहले ही गर्लफ्रेंड हो गई थी प्रेग्नेंट

11/7/2019 11:36:43 AM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। इंडियन फिल्म एक्टर, डायरेक्टर, स्क्रिप्ट राइटर, प्रोड्यूसर, प्लेबैक सिंगर और म्यूजिशियन, कमल हासन ने तमिल इंडस्ट्री में हाल ही में 60 साल पूरे किए हैं। आपको जानकार आश्चर्य होगा कि 65 साल के कमल हासन ने 4 साल की उम्र में ही फिल्मों में डेब्यू कर लिया था। वह तबसे और अब तक इंडस्ट्री पर शासन कर रहे हैं। कमल इंडियन सिनेमा का एक बड़ा नाम है। न केवल उनकी प्रोफेशनल, बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ भी एक खुली किताब की तरह है। उनकी लव लाइफ के बारे में काफी बातें की जा चुकी हैं । उनके कई अफेयर्स रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्य से, उनका कोई भी रिलेशन सफल नहीं रहा। 

एक्ट्रेस श्रीविद्या, डांसर वाणी गणपति, गुजराती एक्ट्रेस सारिका से लेकर एक्ट्रेस सिमरन बग्गा और गौतमी तक, कमल के रिश्तों की चर्चा हमेशा से ही होती रही है। हमेशा किसी दूसरी महिला की वजह से उनके रिश्ते टूटे । इन सभी महिलाओं में से, उन्होंने केवल वाणी और सारिका से ही शादी की।

वाणी गणपति-
कमल हासन को 1978 में उस समय की एक पॉपुलर डांसर वाणी गणपति से प्यार हो गया। वे कैसे और कब मिले, इस बारे में बहुत कुछ जानकारी नहीं है, लेकिन एक बात पक्की है कि वह एक दूसरे के कॉमन फ्रेंड्स की वजह से मिले थे। कमल को शादियों में विश्वास नहीं था, फिर भी उन्होंने वाणी के साथ शादी कर ली, क्योंकि वह लिव-इन रिलेशनशिप में सहज नहीं थी।

दोनों के बीच सब ठीक चल रहा था, लेकिन कमल 1988 में सारिका के साथ क्लोज होने लगे। 10 साल तक एक साथ रहने के बाद, उन्होंने तलाक दे दिया। अलग होने की दूसरी वजह शायद यह थी कि वाणी प्रेग्नेंट नहीं हो सकती थी।


सारिका-
सारिका के साथ हासन का अफेयर उस समय काफी चर्चित हुआ था। कमल गुजराती एक्ट्रेस सारिका (जो बॉलीवुड में एक जाना माना नाम था) के साथ रिलेशन में आ गए और एक साथ रहने लगे थे। लिव-इन रिलेशनशिप में होने के कारण, उनके दो खूबसूरत बच्चे हुए। जिनका नाम श्रुति हासन और अक्षरा हासन है, दोनों अब बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं।

शादी से पहले बच्चे होने की वजह से और समाज के दबाब की वजह से सारिका और कमल ने चर्च में शादी कर ली। उन्होंने 2002 में वाणी के साथ तलाक के लिए आवेदन भी कर दिया। कमल और सारिका के बीच सब कुछ ठीक चल रहा था तभी एक और महिला के आने से यह रिश्ता टूटने लगा। 

जब कमल ने वाणी से तलाक के लिए आवेदन किया, तभी सारिका ने कमल से तलाक के लिए आवेदन दे दिया, क्योंकि सारिका ने कमल को अपनी सबसे अच्छी दोस्त गौतमी के साथ क्लोज होते देखा।

कहा जाता है कि वह इससे बहुत परेशान थी। जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या का भी प्रयास किया और उसके बाद सीरियस डिप्रेशन में इस दुनिया को छोड़ कर चली गई।

Edited By

Akash sikarwar