अपने बर्थडे पर जितेन्द्र ने जमकर किया डांस, साथ में दिखे राकेश रोशन और प्रेम चोपड़ा

4/7/2018 1:11:51 PM

मुंबई: बॉलीवुड दिग्गज एक्टर जीतेन्द्र आज 76 साल के हो गए हैं। करीब चार दशक तक बॉलीवुड में सक्रिय रहे इस अभिनेता ने साल 1960 से लेकर 1990 तक 200 फिल्में की। हाल ही में सोशल साइड पर जितेन्द्र की एक वीडियो काफी वायरल हो रही है।

इस वीडियो में वह अपने बर्थडे केक काटने के साथ डांस भी करते हुए नजर आ रहें हैं। उनकी बर्थडे पार्टी में राकेश रोशन, प्रेम चोपड़ा, जितेन्द्र को केक खिलाते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में केक काटते हुए गाना भी लगा हुआ है "बार बार दिन ये आए" जिस पर जितेन्द्र का मस्ती वाला डांस देख आप उनके दीवाने हो जाएंगे। 

जितेन्द्र का जन्म 7 अप्रैल, 1942 को अमृतसर में एक बिजनेस फैमिली में हुआ था। जितेंद्र का असली नाम रवि कपूर है। उन्होंने साल 1974 में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड शोभा कपूर से शादी की।

उनकी एक झलक पाने के लिए लोग बेताब रहते थे। जितेन्द्र का रूझान बचपन से ही फिल्मों की ओर था और वह अभिनेता बनना चाहते थे। वह अक्सर घर से भागकर फिल्म देखने चले जाते थे। जितेन्द्र ने अपने सिने करियर की शुरूआत 1959 में प्रदर्शित फिल्म नवरंग से की जिसमें उन्हें छोटी सी भूमिका निभाने का अवसर मिला। 

बता दें कि लगभग पांच वर्ष तक जितेन्द्र फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेता के रूप में काम पाने के लिए संघर्षरत रहे। वर्ष 1964 में उन्हें व्ही शांताराम की फिल्म गीत गाया पत्थरों ने में काम करने का अवसर मिला।

इस फिल्म के बाद जितेन्द्र अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गए। वर्ष 1967 में जितेन्द्र की एक और सुपरहिट फिल्म फर्ज प्रदर्शित हुई। रविकांत नगाइच निर्देशित इस फिल्म में जितेन्द्र ने डांसिग स्टार की भूमिका निभाई। इस फिल्म में उन पर फिल्माया गीत मस्त बहारो का मैं आशिक श्रोताओं और दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ।

इस फिल्म के बाद जितेन्द्र को जंपिग जैक कहा जाने लगा। फर्ज की सफलता के बाद डांसिग स्टार के रूप में जितेन्द्र की छवि बन गयी। इस फिल्म के बाद निर्माता निर्देशकों ने अधिकतर फिल्मों में उनकी डांसिग छवि को भुनाया। निर्माताओं ने जितेन्द्र को एक ऐसे नायक के रूप में पेश किया जो नृत्य करने में सक्षम है। इन फिल्मों में हमजोली और कारवां जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल है।


 

Punjab Kesari