60 लाख की टैक्स चोरी पर गोविंदा से हुई पूछताछ

3/23/2017 11:53:12 PM

मुंबईः बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता गोविंदा पर टैक्स चोरी का गंभीर आरोप लगा है, जी हां सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज ऐंज कस्टम्स के सर्विस टैक्स विभाग ने उनसे पूछताछ कर उनका बयान दर्ज किया है। 60 लाख रुपए के सर्विस टैक्स की चोरी संदर्भ में बुधवार को सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने फिल्म अभिनेता गोविंदा से पूछताछ की। डिपार्टमेंट ने पिछले शुक्रवार को ही इस बारे में गोविंदा को समन जारी किया था। अफसर पूछताछ के लिए उनके घर और ऑफिस भी गए थे लेकिन उन्हें गोविंदा नहीं मिले।

टैक्स अफसरों ने गोविंदा के पिछले तीन साल के बैंक स्टेटमेंट को भी खंगाला है। उनके बैलेंस शीट से पता चलता है कि पिछले तीन साल में उन्होंने 5 करोड़ रुपए की कमाई की है। सूत्रों का कहना है कि गोविंदा द्वारा किए गए टैक्स चोरी की जांच अफसरों ने 2 हफ्ते पहले ही शुरू कर दी थी। उन्हें तीन लेटर भी दिए गए, जिसका उन्होंने कोई जबाब नहीं दिया। टैक्स अफसरों ने गोविंदा से कहा कि अगर वो कानूनी कार्रवाई से बचना चाहते हैं तो अगले कुछ हफ्तों में सर्विस टैक्स की यह रकम जमा करा दें। खबरों के अनुसार गोविंदा ने अफसरों से अनुरोध किया कि वे इतनी बड़ी रकम नहीं दे सकते और इस रकम को कम किया जाए। 

बता दें की पिछले तीन सालों में गोविंदा ने जो राशि कमाई वह टीवी शो, विज्ञापनों और फिल्मों के जरिए उनके पास आई थी, उनपर ये आरोप है की उन्होंने सरकार को इस आमदनी पर टैक्स नहीं दिया है।