बॉलीवुड को एक और झटका, एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन

7/28/2020 10:49:41 AM

मुंबई: साल 2020 पूरी दुनिया सहित बॉलीवुड के लिए भी काल बना हुआ है। इस साल के 6 महीने बीत चुके हैं और इन 6 महीनों में इंडस्ट्री के नामी स्टार्स को खोया। वहीं अब एक बार फिर बाॅलीवुड इंडस्ट्री से बुरी खबर सामने आई है। बॉलीवुड के जाने माने एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का दिल का दौरा पड़ने से सोमवार को निधन हो गया। वो 55 साल के थे।

सीने में दर्द की शिकायत के बाद परवेज को अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। फिल्ममेकर हंसल मेहता ने परवेज खान की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए उन्होंने ट्वीट किया है कि अभी पता चला कि एक्शन डायरेक्टर परवेज खान अब इस दुनिया में नहीं हैं।

हमने फिल्म 'शाहिद' में एक साथ काम किया था जिसमें उन्होंने दंगों के सीन सिंगल टेक में किए थे। बहुत ही टैलेंटेड, ऊर्जा से भरे हुए और बेहतरीन इंसान। तुम्हारी आत्मा को शांति मिले परवेज। तुम्हारी आवाज अभी भी मेरे कानों में गूंज रही है। 

परवेज ने शाहिद, सोल्जर, बाजीगर, बुलेट राजा जैसी फिल्मों में अपना योगदान दिया था। इसके अलावा उन्होंने श्रीराम राघवन के साथ उन्होंने जॉनी गद्दार, एजेंट विनोद, बदलापुर, अंधाधुंध जैसी फिल्में कीं। उन्होंने अपने करियर में कुल 56 फिल्मों में बतौर एक्शन डायरेक्टर काम किया। उनके परिवार में पत्नी, बेटा, बहू और पोती है।


 

Smita Sharma