गिनीज बुक में दर्ज था अमिताभ की समधन का नाम, अंतिम संस्कार में भांजी को संभालते दिखे अभिषेक

1/15/2020 11:27:53 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। इंश्योरेंस एडवाइजर रहीं ऋतु नंदा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। श्वेता बच्चन की सास की बड़ी बेटी रितु नंदा का मंगलवार को 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया। रितु पिछले कुछ वर्षों से कैंसर से पीड़ित थीं। अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग पर उनके निधन की पुष्टि की। उन्होंने लिखा, "मेरी 'समधन' और श्वेता की मदर इन लॉ रितु नंदा का निधन आज 1.15 बजे अचानक हो गया।"

रितु नंदा का अंतिम संस्कार दिल्ली के लोधी रोड श्मशान घाट पर किया गया, जिसमें बच्चन और कपूर परिवार भी शामिल हुआ। अभिषेक बच्चन अपनी भांजी नव्या नवेली को सांत्वना देते हुए नज़र आए। इस दौरान अंतिम रस्में निभाई जा रही थीं। 


दिवंगत राज कपूर की बेटी रितु नंदा भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के लिए कम समय में सबसे ज्यादा पॉलिसी बेचने वाली प्रमुख बीमा एजेंटों में से एक थीं। Ex एस्कॉर्ट्स ग्रुप के चेयरमैन राजन नंदा से शादी करने नंदा, कपूर परिवार की उन चुनिंदा 'बेटियों' में से एक थीं, जो बॉलीवुड के ग्लैमर से दूर रहे।

रितु नंदा शुरू में होम अप्लाइंस का काम करती थीं, लेकिन बाद में उन्होंने बीमा क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाई, जहां उन्होंने नए रिकॉर्ड बनाए और अपनी कंपनी रितु नंदा बीमा सेवा (RNIS) भी स्थापित की। नंदा का नाम एक ही दिन में 17,000 पेंशन योजना नीतियों को बेचने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था। वह पिछले चार दशकों में बॉलीवुड की टॉप सेलेब्रिटी के लिए "वन-विंडो" बीमा सलाहकार थीं, जिनकी बीमा पॉलिसियां ​​सैकड़ों करोड़ों रुपये में चल रही थीं।

रितु नंदा ने कई नए बीमा रिकॉर्ड बनाए, जिसके लिए उन्होंने कई प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त किए, जिसमें एलआईसी का 'बेस्ट इंश्योरेंस एडवाइजर' भी शामिल है। 

Edited By

Akash sikarwar