अभिषेक बनर्जी जी5 की ''रश्मि रॉकेट'' में निभा रहे वकील की भूमिका, शेयर किया एक्सपीरिएंस

10/6/2021 2:59:19 PM

नई दिल्ली। हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि एक अभिनेता विभिन्न भूमिकाओं की तैयारी के लिए किस हद तक जाता है। लगातार फेरबदल करना और विभिन्न कैरेक्टर्स के लिए तैयारी करना आसान काम नहीं होता है! अभिषेक बनर्जी, जो ज़ी5 की आगामी फिल्म 'रश्मि रॉकेट' में एक वकील की भूमिका निभा रहे हैं, उन्होंने अपनी कोर्टरूम अपीयरेंस की तैयारी के लिए एक अनोखा रास्ता अपनाया है। 

अभिषेक ने अपनी भूमिका के बारे में विस्तार से बताते हुए साझा किया, “मैं प्रोसिडिंग देखने के लिए कोर्टरूम जाना चाहता था, लेकिन दुर्भाग्य से मैं लॉकडाउन के कारण नहीं जा सका क्योंकि अदालतें या तो काम नहीं कर रही थी या फिर 50% क्षमता पर काम कर रही थीं और किसी भी जनता की अनुमति नहीं थी। हालांकि, फिर मैंने अपने वकील दोस्तों से मदद मांगी। मेरे बहुत अच्छे वकील मित्रों में से एक सीनियर एडवोकेट हैं और अपनी खुद की कंपनी चलाते हैं। मैंने उनसे बात की और उन्होंने मुझे एक वकील के जीवन के बारे में बताया और मैं उन्हें भी ऑब्सर्व करता रहा कि कैसे वह आसानी से एक सामान्य विषय से उस विषय की लीगेलटी पर पहुंच जाते है और उन्होंने मुझे बताया कि कैसे कुछ वकील कोर्ट रूम में स्टार होते हैं और  लोग विशेष रूप से उनकी प्रोसिडिंग सुनने जाते हैं!" 

मेरे दोस्त ने मुझे यह भी बताया कि वकीलों का अपना परफॉर्मेंस स्टाइल होता है और वे जज को लुभाने के लिए अपनी बॉडी लैंग्वेज, वॉइस और स्पीच को बदल सकते हैं और यही मैंने कोशिश भी की है। जब मैं कोर्ट रूम में होता था तब मैंने अपना व्यक्तित्व बनाने की कोशिश की थी और जब मैं कोर्ट रूम के बाहर होता था तो एक पूरी तरह से अलग व्यक्तित्व बनाने की कोशिश की थी। साथ ही, इस प्रक्रिया के दौरान मैंने महसूस किया कि वकील कलाकार होते हैं, वे शैडो प्रैक्टिस करते हैं, वे अपनी लाइन्स का पूर्वाभ्यास करते हैं, वे अपना शोध कार्य ठीक उसी तरह करते हैं जैसे अभिनेता करते हैं।  इसलिए, मुझे इशित के रूप में पूर्वाभ्यास करने के लिए एक अच्छा संतुलन तलाशना था, लेकिन एक अभिनेता के रूप में पूर्वाभ्यास नहीं करना था। मैंने इस प्रक्रिया का भरपूर आनंद लिया, देखते हैं दर्शकों की क्या प्रतिक्रिया होती है!” 

'रश्मि रॉकेट' एक अविश्वसनीय रूप से तेज धावक पर आधारित एक फिल्म है जो एक एथलीट के रूप में फिनिश लाइन को पार करने और अपने देश के लिए एक पहचान बनाने का सपना देखती है।  हालाँकि, वह जल्द ही समझ जाती है कि फिनिश लाइन की दौड़ में कई बाधाएँ हैं, और जो एक एथलेटिक प्रतियोगिता की तरह लगता है वह सम्मान, सम्मान और उसकी व्यक्तिगत पहचान के लिए उसकी व्यक्तिगत लड़ाई में बदल जाता है। फिल्म का केंद्रीय विषय खेलों में जेंडर टेस्टिंग है। 

रोनी स्क्रूवाला, नेहा आनंद और प्रांजल खंडड़िया द्वारा निर्मित, नंदा पेरियासामी, अनिरुद्ध गुहा और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित और आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित, 'रश्मी रॉकेट' में सुप्रिया पाठक, अभिषेक बनर्जी, मनोज जोशी और सुप्रिया पिलगांवकर भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म का प्रीमियर ज़ी5 पर 15 अक्टूबर को होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News