SOTY 2 फेम अभिषेक बजाज जरूरतमंदों लोगों के लिए आए आगे, किया यह महान काम

2/21/2023 1:51:01 PM

नई दिल्ली। स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले, अभिनेता अभिषेक बजाज ने रैंडम एक्ट ऑफ काइंडनेस डे के अवसर पर मुंबई की झुग्गियों से भूख मिटाने और आनंद और खुशी फैलाने के लिए सज्ज हो गए। अद्वितीय भूख उन्मूलन अभियान - "फीडिंग फ्रॉम फार" के सहयोग से उन्होंने कोलाबा, मुंबई, महाराष्ट्र के पास माछीमार नगर में रहने वाले 500 से अधिक वंचित व्यक्तियों को भोजन कराया। भारत को भूख-मुक्त बनाने के योगदान दिया मे उनके साथ इस पहल के संस्थापक श्री परितोष पंत भी थे। ड्राइव का उद्देश्य भारत में भूख को कम करना और वंचित समुदायों के बीच भोजन जैसी बुनियादी जरूरतों तक पहुंच को सक्षम करना है, जो उन समूहों पर केंद्रित है जो अभी भी कोविद -19 महामारी के भीषण परिणाम से प्रभावित हैं।

 

भोजन किट में चावल (7 किग्रा), गेहूं (7 किग्रा), दाल (1.5 किग्रा), नमक (1 किग्रा), खाना पकाने का तेल (1 ली), चीनी (1 किग्रा), मिर्च पाउडर, (150 ग्राम) और हल्दी पाउडर जैसे खाना पकाने के आवश्यक सामान होते हैं। (150 ग्राम) की कीमत 700 रुपये है जो एक सप्ताह के लिए पांच लोगों के परिवार के लिए पर्याप्त है। अभियान के साथ अपने जुड़ाव पर टिप्पणी करते हुए, श्री अभिषेक बजाज ने कहा, “मैं इस तरह की एक अद्भुत पहल का हिस्सा बनकर खुश हूं। उन लोगों का समर्थन करने में खुशी से बढ़कर कुछ नहीं है जिन्हें वास्तव में हमारी मदद की जरूरत है। फीडिंग फ्रॉम फार पहल के साथ मुझे उस समुदाय को कुछ वापस देने का मौका मिला जिसने हमेशा मेरा समर्थन किया है। भोजन का पैकेट पाकर मछीमार नगर के निवासियों के चेहरों पर खुशी देखने लायक सबसे संतोषजनक दृश्यों में से एक थी। मैं इस उदार अभियान से जुड़कर बहुत खुश हूं; हमारे देश को ऐसी और पहलों की जरूरत है।

 

फीडिंग फ्रॉम फार के सह-संस्थापक श्री परितोष पंत ने इस बारे में बात करते हुए कहा, “श्री अभिषेक बजाज जैसे अभिनेता हमारे साथ भुखमरी मुक्त भारत की दिशा में हमारे मिशन में शामिल होने के लिए धन्य हैं। सामाजिक कार्य को जीवन के एक तरीके के रूप में आत्मसात करना और विशेष रूप से विशेषाधिकार प्राप्त वर्ग के लिए एक बंद नहीं करना समय की आवश्यकता है। सामाजिक कल्याण और सामुदायिक विकास के प्रति दृष्टिकोण के प्रति उनका उत्साह वास्तव में प्रेरणादायक है और इस पारिस्थितिकी तंत्र को पोषित करने के लिए फीडिंग फ्रॉम फार के दृष्टिकोण के साथ अच्छी तरह फिट बैठता है ताकि युवाओं को विचारों को शक्तिशाली कार्यों में बदलने के लिए ईंधन और सशक्त बनाया जा सके। साथ ही, हमारे समुदाय के साथ उनका उत्साह और जुड़ाव लाभार्थियों के लिए आशा की किरण के रूप में खड़ा है। इसके अतिरिक्त, एक प्रभाव और एक अंतर बनाने के लिए उनकी गंभीरता आश्वस्त करती है कि हमारा देश उस चेतना की ओर बढ़ रहा है जो इसके समग्र विकास और विकास के लिए बहुत आवश्यक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sonali Sinha


Recommended News

Related News