पर्दाफाशः आमिर के भाई फैजल खान ने बताई फैमिली की सच्चाई, बोले- साल भर घर में बंद कर जबरन दवाइयां पिलाई

9/8/2020 12:39:23 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड के काफी स्टार्स खुलकर सामने आए हैं और अपनी आपबीती को लोगों के साथ खुलकर बता रहे हैं कि इसी बीच सुपरस्टार आमिर खान के भाई फैजल खान ने भी अपनी जुबान खोली है। उन्होंने इंडस्ट्री में खुद के साथ हुए व्यव्हार से लेकर फैमिली के साथ बीती आपबीती को सबके साथ शेयर किया है। 


फैजल ने अपनी फैमिली पर आरोप लगाया कि उन्होंने उन्हें करीब एक साल तक जबरदस्ती दवाइयां दीं। उन्होंने कहा कि उनकी फैमिली ने उन्हें एक साल तक घर में बंद कर रखा था, अरेस्ट रखा था और इस दौरान उन्हें जबरन दवाइयां दीं गईं। उन्हें उम्मीद थी कि ये उनका बुरा वक्त है जो निकल ही जाएगा। 


बता दें साल 2007 में फैजल की एक रिपोर्ट आई थी, जिसमें कहा गया था कि वो मेंटली डिस्टर्ब है और डिप्रेशन के साथ-साथ सीज़ोफ्रेनिक की प्रॉब्लम भी हैं। इसके बारे में फैजल ने कहा कि वो बिल्कुल फिट और ठीक थे। उन्होंने कहा अगर ऐसा होता तो वो अपनी फिल्म में हैंडल नहीं कर पाते। 


फैजल ने आगे बताया कि जब मुझसे चीजों पर से साइन करने का अधिकार छीना जाने लगा तो मुझे लगा कि उन्हें अब लड़ना होगा, ये उसका अधिकार है, उसे खड़ा होनी ही होगी। ये सब सोचकर में घर से निकल गया और कोर्ट केस लड़ा। कोर्ट ने मेरे हक में फैसला सुनाया और में ये केस जीत गया।


फिल्म इंडस्ट्री को लेकर फैजल ने कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में पक्षपात और ग्रुपिज्म है और ये पूरी दुनिया में ही है, ऐसे में इंडस्ट्री भी इससे कोई अलग नहीं। अगर आपका काम फ्लॉप हो जाता है, तो आपके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जाता। लोग आपको अच्छी नजर से नहीं देखते। यही सब मेरे साथ भी हुआ। 
काम की बात करें तो फैजल अपनी अपकमिंग फिल्म फैक्ट्री से डायरेक्शन की दुनिया डेब्यू करने जा रहे हैं। इससे पहले आमिर के भाई क़यामत से क़यामत तक और जो जीता वही सिकंदर जैसी फ़िल्मों में मंसूर ख़ान के साथ सहायक निर्देशक के रूप में काम कर चुके हैं। फैजल साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म 'मेला' में भी नजर आ चुके हैं।


  

suman prajapati