'लाल सिंह चड्ढा' वर्सेज 'रक्षाबंधन': एडवांस बुकिंग में अक्षय कुमार पर भारी पड़े आमिर, जानें अब तक हुई कितनी कमाई

8/8/2022 1:25:37 PM

मुंबई: बाॅक्स ऑफिस पर इस साल बाॅलीवुड के दो बड़े स्टार्स का मुकाबला देखने को मिलेगा। 11 अगस्त को आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' और अक्षय कुमार की 'रक्षा बंधन' रिलीज हो रही हैं। आमिर खान 'लाल सिंह चड्ढा' के जरिए काफी समय के बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। वहीं 'रक्षा बंधन' अक्षय कुमार की इस साल की तीसरी फिल्म है। इससे पहले उनकी फिल्म 'बच्चन पांडे' और 'सम्राट पृथ्वीराज' रिलीज हो चुकी है।

दोनों ही फिल्में फ्लॉप रही हैं। ऐसे में 'रक्षा बंधन' पर हिट के लिए दबाव है। रक्षाबंधन के खास मौके पर रिलीज होने वाली दोनों फिल्मों के लिए लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है।

बहुत से यूजर्स आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' को बायकॉट कर रहे हैं और अन्य लोगों से भी ऐसा करने की मांग कर रहे हैं। वहीं कई लोग 'रक्षा बंधन' को भी बायकॉट कर रहे हैं। हालांकि कुछ ऐसे लोग भी हैं जो दोनों फिल्मों का खुलकर स्पोर्ट कर रहे हैं। 

एडवांस बुकिंग में अक्षय कुमार पर भारी पड़े आमिर खान 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लाल सिंह चड्ढा की एडवांस बुकिंग से करीब आठ करोड़ रुपए कमाई की उम्मीद हैय़वहीं रक्षा बंधन के लिए चल रही एडवांस बुकिंग से तीन करोड़ रुपए कमाई की उम्मीद जताई जा रही है। एडवांस बुकिंग में रक्षा बंधन ने अब तक 1.34 करोड़ और लाल सिंह चड्ढा ने अब तक 1.47 करोड़ का कारोबार कर लिया है।


बता दें कि मुख्य रूप से पंजाब के बैकग्राउंड पर आधारित लाल सिंह चड्ढा का पंजाब में ही कम क्रेज देखने को मिल रहा है। वहीं दिल्ली-एनसीआर में फिल्म की एडवांस बुकिंग का अच्छा रेस्पांस मिल रहा  है। ट्रेड एनालिस्ट का कहना है कि अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन उनकी पिछली दोनों फिल्मों की अपेक्षा अच्छी कमाई कर सकती है।

वैसे आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब अक्षय कुमार और आमिर खान बाॅक्स ऑफिस पर टकराएंगे। इससे पहले भी तीन बार दोनों सिनेमाघरों में टकरा चुके हैं। अक्षय और आमिर इससे पहले सुहाग और अंदाज अपना अपना, मैदान ए जंग और बाजी, तारे जमीं पर और वेलकम के जरिए सिनेमाघरों में टकरा चुके हैं। अब देखना है कि कमाई के मामले में कौन सी फिल्म बाजी मारेगी। 

Content Writer

Smita Sharma