आमिर खान के साथ फिल्म में दिखी थी पहली पत्नी, देखें उनकी एक झलक

3/10/2018 10:19:50 AM

मुंबई: एक्टर आमिर खान जल्द ही अपना 53वां जन्मदिन सेलीब्रेट करेंगे। उनका जन्म 14 मार्च, 1965 को मुंबई में हुआ था। मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से फेम आमिर के बारे में ये बात शायद कम ही लोग जानते हैं कि उनकी पहली सुपरहिट फिल्म कयामत से कयामत तक में पहली पत्नी रीना दत्ता (Reena Dutta) भी नजर आईं थीं।

आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्ता

1988 में आई फिल्म कयामत से कयामत तक के गाने 'पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा...' में रीना दत्ता की झलक देखने को मिलती है। चाहे यह झलक कुछ ही मिंटों के लिए थी लेकिन आमिर के लिए लक्की साबित हुई।  हुआ यूं कि इस गाने की शूटिंग चल रही थी। शूटिंग देखने आमिर की वाइफ रीना भी पहुंची थी। रीना को देखकर आमिर और डायरेक्टर मंसूर खान को ख्याल आया कि रीना को भी इस गाने का हिस्सा बनाया जाए। फिर शूटिंग देखने आई रीना भी इस फिल्म का हिस्सा बन गईं। 

दोनों की प्राम कहानी भी दिलचस्प है। रीना, आमिर के पड़ोस में ही रहा करती थीं। दोनों के बीच प्यार हुआ और शादी करने का फैसला कर लिया, लेकिन अलग-अलग धर्म का होने के कारण रीना के परिवार वाले राजी नहीं हुए। उन्होंने घर से भागकर शादी कर ली थी। शादी के वक्त आमिर 21 साल और रीना की उम्र 20 साल थी। 16 साल की मैरिड लाइफ के बाद 2002 में आमिर ने रीना को तलाक दे दिया था। हालांकि, इसका कोई ठोस कारण सामने नहीं आया।
 
 

Konika