'अब्बा जान को तंगहाली में देख बहुत तकलीफ होती थी..गरीबी के दिनों को याद कर आमिर की आंखों से छलके आंसू

12/4/2022 4:00:07 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' के नाम से मशहूर एक्टर आमिर खान अक्सर चर्चा में रहते हैं। अब हाल ही में एक्टर अपनी गरीबी के दिनों को याद करते हुए रो पड़े। उन्होंने खुलासा किया जब वह लगभग 10 साल के थे, तब परिवार को काफी मुश्किल दिनों से गुजरना पड़ा था। पुराने दिनों को याद कर आमिर काफी भावुक नजर आए।


हाल ही में एक इंटरव्यू में आमिर खान ने बताया कि उनके पिता अब्बा जान ताहिर हुसैन एक फिल्म प्रोड्यूसर थे, तो लोगों को लगता था कि वे एक लग्जरी लाइफ जीते होंगे। हालांकि, हमेशा ऐसा नहीं था। 

 


आमिर ने उन दिनों का याद करते हुए कहा कि जब वह लगभग 10 साल के थे, तब परिवार को काफी मुश्किल दिनों से गुजरना पड़ा था। उनके पिता ने एक फिल्म के लिए ब्याज पर कर्ज लिया था, जो करीब आठ साल तक नहीं बन पाई थी। उस बुरे दौर को याद कर एक्टर भावुक हो गए और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे।

 

एक्टर ने बताया, “जो चीज हमें सबसे ज्यादा परेशान करती थी, वह थी अब्बा जान को देख के...क्योंकि वह बहुत ही साधारण इंसान थे। शायद उन्हें इतनी समझ नहीं थी कि उन्हें इतना कर्ज नहीं लेना चाहिए था।' 


आमिर ने कहा कि फिल्म के टिकट ब्लैक में बिकने से प्रोड्यूसर्स को भी अक्सर उनका बकाया नहीं मिल पाता था। हालांकि, उनके पिता की कुछ फिल्में चलीं, लेकिन उनके पास कभी अंधाधुंध पैसा नहीं था। उनको प्रॉब्लम में देखकर तकलीफ होती थी क्योंकि उनके पास पैसों के लिए धमकीभरे फोन आते थे और झगड़ा शुरू हो जाता था फोन पर कि 'मैं क्या करूं, मेरे पास पैसा नहीं है। मेरी फिल्म अटकी है, मेरे एक्टर्स को बोलिए डेट्स देने को मुझे।"

 

आमिर खान ने बताया, मेरे पिता ने तब भी सभी के पैसे लौटाए थे। एक्टर ने याद किया कि कैसे महेश भट्ट अपनी एक फिल्म का बकाया पैसा वापस मिलने पर हैरान हो गए थे, जबकि उन्होंने इसके लिए सारी उम्मीदें छोड़ दी थीं। 
एक्टर ने ये भी बताया कि मां पिता के लिए जानबूझकर लंबी पैंट खरीदती थीं और उसे मोड़कर पहनाती थीं ताकि पैंट लंबे समय तक चल सके।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News