राधा कृष्ण समझाएंगे प्रेम का सही अर्थ, इस अमर प्रेम गाथा को देखिए स्टार भारत पर

9/12/2018 5:06:13 PM

मुंबई: आज के समय में धार्मिक सीरियल भी टीवी पर काफी पसंद किए जाने लगे हैं। वहीं स्टार भारत पर जल्द ही धार्मिक शो शुरू होने वाला है जिसका नाम है राधा कृष्ण ( Radha Krishna )। यह शो राधा कृष्ण की कहानी पर आधारित हैं। 

राधा कृष्ण सीरियल की स्टार कास्ट

हाल ही में सीरियल राधा कृष्ण की स्टार कास्ट और इससे जुड़े सभी लोग शो की शुरुआत का जश्न मनाने के लिए वृंदावन की पावन भूमि पर पहुंचे। शो में सुमेध मुद्गल्कर कृष्ण के अवतार और मल्लिका सिंह राधा के किरदार में नजर आएंगी। इनके अलावा एक्टर गेवी चहल, नंद के किरदार में एक्ट्रेस रीना कपूर यशोदा और अर्पित रंका, शक्तिशाली और दुष्ट राजा कंस की भूमिका में दिखेंगे। शो की कहानी, दर्शकों के लिए बिल्कुल नई और अनूठी है।

राधा कृष्ण धार्मिक सीरियल कला, संगीत, कोरियोग्राफ़ी और दृश्यों के माध्यम से दर्शकों की हर पीढ़ी को आकर्षित करेगा।  इस धार्मिक सीरियल कला, संगीत, कोरियोग्राफ़ी और दृश्यों के माध्यम से दर्शकों की हर पीढ़ी को आकर्षित करेगा। इस शो का निर्माण स्वास्तिक प्रोडक्शन्ज़ के बैनर तले किया जा रहा है। इस धार्मिक शो के निर्माता सिद्धार्थ कुमार तिवारी हैं वहीं जाने-माने संगीत निर्देशक सूर्य राज कमल इसमें संगीत दिया है। भगवान श्रीकृष्ण और राधा की कहानी को मनमोहक पृष्ठभूमि में प्रस्तुत करने के लिए इसके 5 भव्य सेट तैयार किए गए हैं, जिनमें - गोलोक, वृंदावन, गोकुल, बरसाना और कंस-महल शामिल हैं। 

राधा कृष्ण नाटक को कोरिओग्राफ करेंगे चिन्नी प्रकाश

जाने-माने बॉलीवुड कोरियोग्राफ़र चिन्नी प्रकाश अपनी पत्नी रेखा चिन्नी प्रकाश के साथ मिलकर प्रेम-भाव को दर्शाने वाले पारंपरिक नृत्य और रास- लीलाओं के माध्यम से इस संगीतमय यात्रा को दर्शकों के लिए यादगार बनाएँगे। इस प्रेम कथा की भव्यता को और बढ़ाने के लिए स्टार भारत राधा-कृष्ण के प्रेम का अमर प्रतीक - कृष्ण की बाँसुरी को पेश करने जा रहे हैं। कृष्ण और राधा का प्रेम, बाँसुरी के बिना अधूरा है। जब भी कृष्ण बाँसुरी बजाते थे, राधा उनकी ओर खिंची चली आती थीं। इस प्रतीक के माध्यम से राधा-कृष्ण के प्रेम का उत्सव मनाने के लिए, स्टार भारत अपनी तरह की पहली बाँसुरी यात्रा शुरू करेंगे, जो देश भर के 100 भी  से ज़्यादा क़स्बों से होकर गुज़रेगी। सोने से बनी हुई और मोर पंखों से सजी हुई 10 फ़ीट ऊँची यह  बाँसुरी, कृष्ण के जन्म स्थान से अपनी यात्रा शुरू करेगी, जहाँ इसे 151 पुजारी आशीर्वाद देंगे। इसके बाद यह लोगों को कृष्ण युग के रस में सराबोर करेगी।राधाकृष्ण की मंगलमय यात्रा शुरू करने के लिए शो के कलाकारों ने वृंदावन में आज बाँसुरी का अनावरण किया। 

बता दें कि स्टार भारत ने पर कई धार्मिक सीरियल दिखाए जाते हैं जैसे 'शनि', 'महाकाली', 'परम अवतार श्रीकृष्ण' और 'विध्नहर्ता गणेश'। वहीं अब अब राधाकृष्ण की मनमोहक प्रेमगाथा 1 अक्टूबर से हर सोमवार से शनिवार, रात 9 बजे दिखाई जाएगी। अब देखना ये हैं की सीरियल कितनी टी आर पी मिलती हैं।

Neha