''83'' ने विदेश में मचाई धूम, अपने दूसरे सप्ताह में भी सफलतापूर्वक कर रही है मनोरंजन

1/3/2022 12:27:16 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हाल के दिनों में सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक, 83, को दुनियाभर में समीक्षकों और फिल्म देखने वालों द्वारा समान रूप से सम्मानित किया जा रहा है। अनुभवी फिल्म निर्माता कबीर खान द्वारा निर्देशित यह मैग्नम ओपस फ़िल्म विश्व स्तर पर मनोरंजन कर रही है। फिल्म 1983 में भारतीय टीम की तरह वैश्विक महामारी समेत तमाम बाधाओं से लड़ रही है। 

कोविड-19 मामलों की संख्या में आये हालिया उछाल के बावजूद, फ़िल्म 83 प्रमुख विदेशी बाजारों में विजयी बन कर सामने आई है। 

रिलीज़ के पहले सप्ताह में, 83 प्रमुख वैश्विक बाजारों में टॉप 10 में जगह बनाने में सफल रही है जिसमें #9 उत्तरी अमेरिका में, #7 यूके में, #2 ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड शामिल है। 

उत्तरी अमेरिका बॉक्स ऑफिस पर 'पर थिएटर एवरेज' ₹4,36,500 (US$ 5,870) की तीसरी उच्चतम कमाई करते हुए, 83 बस स्पाइडर-मैन और सिंग 2 से पीछे है। फिल्म ने द मैट्रिक्स रिसर्रेक्शन्स, द किंग्स मैन, वेस्ट साइड स्टोरी और अमेरिकन डॉग जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। बेहतरीन वर्ड ऑफ माउथ ने सिनेमाघरों में मांग बढ़ा दी है जिसके परिणामस्वरूप शो की संख्या बढ़ा दी गयी है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, फिल्म ने दूसरे शुक्रवार तक ₹22,30,86,000 (US$3 मिलियन) से अधिक की कमाई की है। यह अभी भी दूसरे शुक्रवार भी #12 पर मजबूती से कायम है। 

फ़िल्म 83, यूके में चल रही टॉप 10 फिल्मों में से 1,13,000 (1,124 जीबीपी) के प्रति थिएटर औसत के साथ तीसरी हाईएस्ट फ़िल्म है। फिल्म अभी भी दूसरे शुक्रवार को #9 पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। 

83 ने ऑस्ट्रेलिया में 10 दिनों में ₹6,21,46,400 (AU$ 1.15million) का कलेक्शन किया है। मोशन पिक्चर अभी भी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड बॉक्स ऑफिस में टॉप 10 में है। सिंगापुर में, दूसरे वीकेंड पर अधिकांश शो हाउसफुल थे और पूरे समय एक स्थिर कलेक्शन देखने मिला है। 

कबीर खान, निर्देशक और निर्माता, कहते हैं, “मैंने और रणवीर दोनों ने महसूस किया है कि हमें अपने जीवन में इस तरह की प्रशंसा कभी नहीं मिली है। जिस तरह का प्यार मिल रहा है, वह अविश्वसनीय है।  83 एक ऐसी फिल्म है जो आने वाले सालों तक याद रहेगी। यह मेरे करियर की निर्णायक फिल्मों में से एक रहेगी।" 

निर्माता, शिबाशीष सरकार कहते हैं, “जिस तरह की समीक्षा 83 को मिल रही है, वह अविश्वसनीय है। दर्शकों और आलोचकों ने इसे एक ऐतिहासिक फिल्म बना दिया है। हम बॉक्स ऑफिस के बारे में शिकायत नहीं कर सकते है। अगर हम ऐसा करते हैं, तो यह 83 की हित में नहीं होगा।" 

फिल्म को दर्शकों और आलोचकों द्वारा समान रूप से सरहाया गया है और यह दुनिया भर में सफलतापूर्वक मनोरंजन कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News