8yrs of Piku: शूजीत सरकार ने बताया क्यों दीपिका है उनकी फेवरेट हीरोइन

5/8/2023 4:31:55 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एक छोटी सी मामूली फिल्म 'पीकू' जिसने बहुत बड़ा प्रभाव डाला, फिल्म को आज 8 साल पूरे हो गए है, और आज भी यह फ़िल्म दर्शकों के मन मे बसा हुआ है। एक पिता-पुत्री के रिश्ते की गतिशीलता की खोज के रूप में वे कोलकाता की सड़क यात्रा करते हैं, फिल्म ने न केवल आलोचनात्मक प्रशंसा हासिल की बल्कि यह दीपिका पादुकोण के करियर में एक और हिट फिल्म साबित हुई।

 

यूं तो दीपिका पादुकोण ने कई बड़ी-बजट वाली फिल्मों से सुर्खियां बटोरीं हैं, लेकिन दर्शक उनसे इस सरल, नियमित अवतार से ज्यादा रिलेट कर पाते हैं, जिसके साथ देश भर की महिलाएं पहचानी जाती हैं।  क्योंकि दीपिका के चरित्र में कोई तामझाम नहीं था, इसलिए जितना संभव हो पाए उनको उतना सिंपल और वास्तविक रखना था। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि स्टार का  'पीकू' नाम का किरदार को बेहद याद किया जाता है।

 

वास्तव में यह फिल्म, फिल्म निर्माता शूजीत सरकार के लिए विशेष रूप से खास थी क्योंकि इसे दीपिका ने सुर्खियों में रखा था, जिसे वह 'अपने पसंदीदा में से एक' के रूप में संदर्भित करते हैं - फिल्म में उनके साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, शूजीत सरकार ने कहा, "दीपिका मेरे पसंदीदा अभिनेत्री में से एक हैं। जब भी मेरे लेखक और मैं बात करते हैं, हम हमेशा सोचते हैं, 'हम दीपिका के साथ क्या कर सकते हैं' क्योंकि मैं उन्हें बहुत पसंद करता हूं। उनके साथ काम करना एक शानदार अनुभव रहा था। सच कहूं तो, 'पीकू' पर काम करते हुए, मैंने उनमें वास्तविक अभिनेत्री और  वास्तविक रचनात्मकता देखा ; मेरा मानना यह है कि वह एक साधारण, पड़ोस की लड़की है, कई अन्य फिल्में और पॉटबॉयलर करने के बावजूद।" इस बीच, काम के मोर्चे पर, दीपिका पादुकोण दो बहुप्रतीक्षित फ़िल्म के लिए तैयारी कर रही हैं, जो प्रभास के साथ 'प्रोजेक्ट' और ऋतिक रोशन के साथ 'फाइटर' हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sonali Sinha


Recommended News

Related News