राजकुमार हिरानी की संजय दत्त पर बनी बायोपिक Sanju'' के पांच साल हुए पूरे

6/29/2023 12:42:09 PM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजकुमार हिरानी एक ऐसे फिल्म निर्माता हैं जिन्होंने हमेशा ही अपनी फिल्मों के साथ सही तालमेल  बिठाते हुए बेहतरीन सिनेमाई अनुभव दिए हैं। उनकी फिल्में और कहानियां हमेशा समाज के लिए सही दर्पण साबित हुई है,और उनकी महान कलाकृति की ऐतिहासिक फिल्मों में से एक, संजू ने आज अपने पांच साल पूरे कर लिए हैं।  

 

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित संजू एक बेहद खूबसूरत फिल्म है जो शानदार और तालियां बजाने योग्य क्लाइमेक्स के साथ सटीक ड्रामा और खूबसूरत भावनाएं पेश करती है। यह कहना गलत नहीं होगा कि 'संजू' हिरानी की अब तक की सबसे निपुण प्रोजेक्ट में से एक है। 
 

हिरानी की फिल्में अपनी बेहतरीन स्क्रीनप्ले के लिए जानी जाती जो हमेशा दर्शकों को कहानी में शामिल रखते हुए उनकी रुचि को जगाती हैं। फ़िल्म के सारे किरदार को शानदार रूप से चित्रित किया गया है। वास्तव में, संजू एक शशक्त स्क्रीनप्ले का एक उत्कृष्ट उदाहरण है जो कहानी की भावनाओं को सहजता से बुनता है। 'संजू' एक उत्कृष्ट रूप से बनाई गई बायोपिक है जिसे हर सिनेमा प्रेमी को देखना चाहिए। संजू के रूप में रणबीर कपूर ने खुद को एक अलग श्रेणी में रखा है।

 

परफॉरमेंस के अलावा, फिल्म का संगीत, निर्देशन, स्क्रीनप्ले लेखन  रिलीज के पांच साल बाद भी इसे ताजा बनाती है। हिरानी चार बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता देश के सबसे  सफल फिल्म निर्माताओं में से एक हैं और उन्हें '3 इडियट्स', 'पीके', 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' और 'लगे रहो मुन्ना भाई' जैसे सिनेमाई चमत्कारों के लिए जाना जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sonali Sinha


Recommended News

Related News