इन पांच वजहों से The Family Man 2 है बेस्ट भारतीय स्पाई थ्रिलर सीरीज

5/29/2021 12:16:54 PM

नई दिल्ली।  एक स्पाई थ्रिलर सीरीज को बनाने में काफी मेहनत लगती है और द फैमिली मैन उन बेहतरीन प्रोजेक्ट्स में से एक साबित हुई है जिसने दर्शकों को स्क्रीन से बांधे रखा है। मनोज बाजपेयी की मुख्य भूमिका और राज और डीके द्वारा निर्देशित, द फैमिली मैन में वे सभी एलिमेंट्स हैं जो आपको पूरी श्रृंखला देखने पर मजबूर कर देंगे। हमारी बात पर विश्वास नहीं है? तो.... यहां पढ़िए ऐसे पांच कारण हैं जो द फैमिली मैन को सर्वश्रेष्ठ भारतीय जासूसी श्रृंखला बनाते हैं।

 

जासूस सामान्य लोग हैं, दोस्तों!
अब हम सभी जानते हैं कि कैसे टॉप भारतीय जासूसी शो और फिल्मों ने एक्शन हीरो के रूप में मुख्य भूमिका को बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया है। हालांकि, द फैमिली मैन अपनी लीड को ज़मीन से जुड़ा रखते है। सिर्फ इसलिए कि आप एक सीक्रेट एजेंट हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास पैसे, परिवार, यातायात आदि जैसी 'आम आदमी' की समस्याएं नहीं हैं। वह व्यक्ति होम लोन को सुरक्षित करने के लिए दर-दर भटकता रहता है।  श्रीकांत तिवारी ठीक वैसे ही हैं जैसे हम एक असली जासूस की कल्पना करेंगे जो पारिवारिक समस्याओं से निपटने के दौरान देश को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। 

 

क्या 'बुरा आदमी' वास्तव में एक बुरा आदमी है?
'द फैमिली मैन' वास्तविक दुनिया के विषयों को ठीक उसी तरह संबोधित करता है, जैसे वास्तविक दुनिया में चीजें होती हैं। हर चीज को काला या सफेद नहीं दिखाया जाता है। यहां तक ​​कि 'बुरे लोगों' के भी अपने कारण होते हैं जो वास्तविक जीवन के अनुभवों में निहित हैं और वह करते हैं जो स्थिति उनसे करवाती है। दोनों तरफ स्पष्ट ग्रे क्षेत्र हैं और शो उन्हें संबोधित करने से कतराता नहीं है। 

 

अच्छाई की हमेशा जीत होती है? शायद हां, शायद नहीं!
जबकि हमें सिखाया गया है कि अच्छाई की हमेशा जीत होती है, ऐसे समय भी होते हैं जब हमें कोई झटका या असफलता मिल सकती है। यदि आपने शो का पहला सीजन देखा है, तो आप ठीक-ठीक जानते हैं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं। क्लाइमेक्स ने साबित कर दिया है कि भले ही अच्छे और बुरे लोग हैं, लेकिन कहानी के दाईं ओर होने से आपको कुछ भी गारंटी नहीं मिलती है। असली एजेंट अक्सर मिशन विफलताओं से निपटते हैं, और 'द फैमिली मैन' यह दिखाने से डरता नहीं है। 

 

मजबूत स्टार-कास्ट
कभी-कभी जासूसी शो या फिल्मों में यह होता है कि वे माध्यमिक पात्रों पर शायद ही कोई ध्यान देते हुए लीड को चमकाने में बहुत अधिक समय व्यतीत करते हैं। यह अक्सर एक-आयामी रूढ़िवादिता की ओर ले जाता है जो सभी के अनुभव को बर्बाद कर देता है। हालाँकि, द फैमिली मैन के लेखक उस जाल में नहीं पड़े। इसके बजाय, उन्होंने माध्यमिक पात्रों को वास्तव में अच्छी तरह विकसित करने पर काम किया। जेके, मूसा, सलोनी - इन सभी पात्रों को अच्छी तरह से लिखा गया है और मजबूत पात्र हैं, चाहे उनका स्क्रीन समय कुछ भी हो। 

 

एकदम सही गति
द फैमिली मैन में एक भी धीमा या जल्दबाजी वाला क्षण नहीं है। शो की पेसिंग इसकी सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक है। हम कहानी में श्रीकांत के साथ भारत के कोने-कोने में उनके मिशन पर जाते हैं और फिर भी, यह किसी भी समय जल्दबाजी का काम नहीं लगता है। बहुत से शो इतने टाइट पेसिंग का मैनेज नहीं कर पाते हैं। मनोज बाजपेयी, प्रिया मणि, सामंथा अक्किनेनी और शारिब हाशमी अभिनीत 'द फैमिली मैन' की स्ट्रीमिंग 4 जून, 2021 से अमेजॉन प्राइम वीडियो पर शुरू होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Chandan


Recommended News

Related News