''ताज: डिवाइडेड बाई ब्लड'' के वो 5 ग्रे किरदार जिन्होंने अपने किरदारों को बखूबी निभाया!

3/21/2023 12:47:13 PM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मुगल इतिहास में कई धूसर और जटिल चरित्र हैं जो आकर्षक कहानियां बनाते हैं। इन विरोधाभासी बहुस्तरीय पात्रों के इतने सारे पहलू हैं कि उन्हें पिन करना मुश्किल है। प्रेरणाओं से प्रेरित एक खलनायक मन के मोड़ और मोड़ दर्शकों के मन में डर पैदा करते हैं। उन्हें आने वाली पीढ़ियों के दिल में एक क्रूर तानाशाह के रूप में देखा जाता है। ZEE5 ने हाल ही में 'ताज डिवाइडेड बाय ब्लड' नामक एक वेब सीरिज जारी की है जिसमें अलग-अलग चरित्र हैं जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के साथ उत्साही लोगों पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा है।

 

आइए नजर डालते हैं कुछ ग्रे किरदारों पर जिन्होंने सीरीज में अपनी ऑन-स्क्रीन दुष्टता के साथ नया ट्रेंड सेट किया

1. राहुल बोस [मिर्जा हकीम] ने महान सम्राट अकबर के उन्मत्त सौतेले भाई की हत्या कर दी थी। मिर्जा के अस्तित्व ने अकबर के शासनकाल और भारत में मुगल साम्राज्य के प्रक्षेपवक्र का एक बड़ा हिस्सा निभाया। हकीम-अकबर प्रतिद्वंद्विता का मुख्य आकर्षण है मैग्नम ओपस श्रृंखला। अभिनेता की काली पगड़ी, बेदाग दाढ़ी और विश्वासघाती आँखें उसे मानव रूप में शैतान जैसा बनाती हैं!

2. शुभम कुमार मेहरा का [दानियाल] सबसे कम उम्र के राजकुमार का भयानक चित्रण आकर्षक होने के साथ-साथ खतरनाक भी था। प्रतियोगिता, असुरक्षा और आक्रोश के बीजों के बीच, एक डरपोक कमजोर से शैतानी राक्षस बनने के लिए अभिजात वर्ग के लिए उनकी लड़ाई आपके जबड़ों को गिरा देगी और आपकी आंखें बना देगी। खुल जाओ!

3. ताहा शाह बादुशा [मुराद] ने श्रृंखला में अपने शानदार प्रदर्शन के माध्यम से अपने लिए एक उल्लेखनीय जगह बनाई। कूटनीतिक, तामसिक और सत्ता के भूखे राजकुमार शाही सिंहासन के लिए किसी भी हद तक गिर सकते थे!

4. पंकज सारस्वत का [अबू फजल] राजनीतिक रूप से संचालित और चालाकी से अकबर के सचिव-सह-मंत्री का चित्रण त्रुटिहीन था। उनकी असाधारण बुद्धि और शिक्षा ने उन्हें सम्राट का सबसे भरोसेमंद सलाहकार बना दिया!

5. अयम मेहता [बदायुनी] दरबारी ने अपने तीखे संवादों से हमारा ध्यान खींचा। वह दृश्य जहां वह कहता है - तख्त केदारों को आपस मैं लड़ाओ और खुद राज करो साबित करता है कि उसका अभिनय टूल-किट अच्छी तरह से सुसज्जित है!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Related News

Recommended News