4 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जिन्होंने 2023 में अपने कॉप अवतारों से एक मजबूत छाप छोड़ी

7/6/2023 3:45:20 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड में, महिलाएं सशक्त किरदार निभाकर अपनी भूमिकाओं को नया आकार दे रही हैं, खासकर महिला प्रधान फिल्मों में। इस प्रवृत्ति ने दर्शकों की काफी सराहना हासिल की है, जिससे फिल्म निर्माताओं को ऐसी कहानियों का पता लगाने के लिए प्रेरित किया गया है जो महिला पात्रों को एक नई और सम्मोहक रोशनी में प्रदर्शित करती हैं। लोकप्रिय शैलियों में, पुलिस ड्रामा ने अपने रोमांच और उत्साह के कारण लोकप्रियता हासिल की है। हाल के दिनों में, कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने निडर होकर पुलिस अवतार अपनाया है, और इस शैली पर अपनी छाप छोड़ी है। इसलिए, पुलिस ड्रामा पर कोई भी चर्चा इन उग्र ऑन-स्क्रीन पुलिस महिलाओं को स्वीकार किए बिना अधूरी होगी।

 

मृणाल ठाकुर (गुमराह)
मृणाल ठाकुर ने दिलचस्प फिल्म 'गुमराह' में इंस्पेक्टर शालिनी माथुर के मंत्रमुग्ध कर देने वाले किरदार से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उनके प्रदर्शन ने सहज शक्ति का प्रदर्शन किया और दर्शकों पर अमिट प्रभाव छोड़ा। गुमराह में मृणाल के शालिनी के चित्रण को दर्शकों से अपार प्यार और प्रशंसा मिली, जो उनके मजबूत और सम्मोहक चरित्र से रोमांचित थे।

रेजिना कैसेंड्रा (जांबाज हिंदुस्तान के)
रेजिना, जिन्होंने एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा से हिंदी फिल्म में उल्लेखनीय शुरुआत की, ने एक बार फिर जांबाज हिंदुस्तान के में एसपी काव्या अय्यर के असाधारण किरदार से अपने प्रशंसकों को चकित कर दिया। श्रृंखला काव्या के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक अकेली मां है जो निडर होकर आईएसआईएस-के बम हमले से जुड़े एक उच्च जोखिम वाले मामले की जांच का नेतृत्व करती है। इस मनोरंजक रोमांचक थ्रिलर में, रेजिना शानदार ढंग से चमकती है, अपने शानदार प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देती है। जांबाज हिंदुस्तान के में उनके किरदार ने दर्शकों से व्यापक प्रशंसा और सकारात्मक प्रशंसा अर्जित की है।

सोनाक्षी सिन्हा ( दहाड़)
अपने अभिनय करियर के दौरान सोनाक्षी सिन्हा का हमेशा खाकी वर्दी के साथ एक विशेष रिश्ता रहा है और दबंग से लेकर दहाड़ तक का उनका सफर किसी प्रेरणा से कम नहीं है। सब-इंस्पेक्टर अंजलि भाटी के किरदार में सोनाक्षी ने अपने प्रशंसकों के दिलो-दिमाग पर अमिट छाप छोड़ी। किरदार को जीवंत बनाने में उनकी उल्लेखनीय दक्षता ने उन्हें कई प्रशंसाएं और तालियां बटोरीं। सोनाक्षी का समर्पण और प्रतिभा उनके सशक्त चित्रण में चमकती है, जिसने उद्योग में एक प्रशंसित अभिनेत्री के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया है।

भोला (तब्बू)
तब्बू ने हाल के वर्षों में बड़े पर्दे पर पुलिस अधिकारियों के अपने असाधारण किरदारों से निर्विवाद रूप से एक अमिट छाप छोड़ी है। दृश्यम फ्रैंचाइज़ी से लेकर उनकी हालिया फ़िल्में कुट्टे और भोला तक, तब्बू ने लगातार साहसी और निडर कानून प्रवर्तन अधिकारियों की भूमिका निभाने का स्तर बढ़ाया है। भोला में एसपी डायना जोसेफ के रूप में उनके प्रदर्शन को दर्शकों से अपार प्रशंसा मिली, क्योंकि तब्बू ने केवल एक हाथ से भी आश्चर्यजनक आसानी से विरोधियों को मात दे दी।

 

विभिन्न फिल्म देखने वाले प्लेटफार्मों पर महिला अभिनेत्रियों की पुलिस अधिकारियों को उल्लेखनीय सहजता और कमांडिंग अथॉरिटी के साथ चित्रित करने की बढ़ती उपस्थिति वास्तव में प्रेरणादायक और प्रभावशाली है। ये सम्मोहक और प्रभावशाली चित्रण उद्योग में महिलाओं की बढ़ती भूमिकाओं और क्षमताओं के प्रमाण के रूप में काम करते हैं। यह कानून प्रवर्तन में मजबूत महिला पात्रों के उदय को देखने के लिए सशक्त और प्रेरक दोनों है, जो हमारे दर्शकों पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ता है।

Content Editor

kahkasha