अजय देवगन के बॉलीवुड में बेमिशाल 30 साल, बोले- अभी तक सिर्फ वार्मअप किया

11/22/2021 3:11:18 PM

नई दिल्ली। साल 1991 में आई फिल्म ‘फूल और कांटे’ (Ajay Devgan first movie) से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। वहीं आज उन्होंने बॉलीवुड में अपना 3 दशक सफर भी पूरा कर लिया है। एक्टर ने अपने अलग-अलग किरदार के साथ दर्शकों को खूब एंटरटेंन किया है। अजय ने लीजेंड ऑफ भगत सिंह, ओमकारा, गोलमाल, वन्‍स अपॉन अ टाइम इन मुंबई, राजनीति, सिंघम जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। इन 30 सालों में अजय ने 100 से भी ज्यादा फिल्में की हैं।

 

अजय देवगन के बॉलीवुड में बेमिशाल 30 साल
वहीं एक्टिंग के अलावा, अजय ने अपने करियर में निर्देशक और निर्माताओं को भी आगे बढ़ाने का काम किया है। अजय ने 'यू मी और हम' के साथ डायरेक्शन में डेब्यू किया था। वहीं साल 2000 में अजय ने अपना प्रोडक्शन हाउस खोला था। अजय ने पाने नाम पर अपने प्रोडक्शन हाउस का नाम अजय देवगन फिल्म्स रखा। अजय के प्रोडक्शन हाउस ने भी बॉलीवुड को राजू चाचा, सोन ऑफ़ सरदार और सिंघम रिटर्न्स जैसी कई हिट फिल्मे दी है।

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

 

उन्होंने अपना वीएफएक्स डिवीजन एनवाईवीएफएक्सवाला भी शुरू किया, जिसने बाजीराव मस्तानी, सिम्बा, शिवाय, दंगल, तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर और सूर्यवंशी जैसी फिल्मों को दर्शकों के लिए दृश्य अनुभव को समृद्ध किया। उन्होंने पूरे उत्तर भारत में सिनेमा हॉल, एनवाई सिनेमाज की अपनी श्रृंखला खोलकर अपने उद्यमशीलता पोर्टफोलियो को और बढ़ाया। अभिनेता ने अपनी सामाजिक कार्य शाखा, अपने NY फाउंडेशन के माध्यम से समाज को वापस देने के लिए भी प्रयास किया है। अभिनेता मईडे (अभिनेता, निर्देशक और निर्माता), मैदान (अभिनेता), थैंक गॉड (अभिनेता) और कई अन्य फिल्मों की एक ईर्ष्यालु और गतिशील लाइनअप के साथ अजेय बना हुआ है। ओटीटी स्पेस में अपनी जिज्ञासा का पता लगाने के लिए, वह रुद्र-द एज ऑफ डार्कनेस नामक मेगा सीरीज़ लूथर के भारतीय रूपांतरण के साथ अपना डिजिटल डेब्यू भी कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News