यह 3 कारण हैं कि मौनी रॉय जूनून के रूप में होंगी बॉलीवुड की सबसे अच्छी एंटोगनिस्ट

9/7/2022 11:20:59 AM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जहां बॉलीवुड ने मिस्टर इंडिया और मोगैम्बो जैसी पारंपरिक नायक-खलनायक कहानियों से पुष्पा जैसी नायक-विरोधी कहानियों में संक्रमण किया है, वहीं वास्तव में केवल कुछ मुट्ठी भर प्रतिष्ठित विरोधी हैं जो की सभी को पता है। एंटोगनिस्ट की भूमिका खलनायक की भूमिका के समान नहीं होती है। जहां एक खलनायक पूरी तरह से दुष्ट होता है, वहीं एक विरोधी वह होता है जो एक बुरा व्यक्ति नहीं हो सकता है, लेकिन नायक के खिलाफ खड़ा होता है। एक खलनायक के विपरीत, एक विरोधी बारीकियों और तर्कों के साथ एक परिपूर्ण किरादार है जो उनके लिए मुसीबत की जड़ बनाना चाहता है। कुछ प्रसिद्ध हॉलीवुड उदाहरण मार्वल की ब्लैकपैंथर सीरीज से किल्मॉन्गर या वांडा विजन सीरीज से वांडा मैक्सिमॉफ।

एक अभिनेत्री के रूप में मौनी -
मौनी रॉय एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित अभिनेत्री हैं, जिन्हें सिल्वर स्क्रीन के साथ-साथ बड़े पर्दे पर उनके काम के लिए कई बार सराहना मिली है। उन्होंने देवी सती और नागिन जैसी विरोधी विशेषताओं के साथ इतनी शिद्दत और मेहनत के साथ विभिन्न भूमिकाओं को खूबसूरती से निभाया है। उसने अपने भावनात्मक प्रदर्शन के लिए दिल जीत लिया है जिससे वह इंडस्ट्री में एक प्रसिद्ध घरेलू नाम बन गई है। वह बिना किसी समर्थन के पूरी तरह से स्व-निर्मित है और उन बहुत कम कलाकारों में से एक है जिन्होंने टेलीविजन से फिल्मों में अपना नाम किया है।

मौनी रॉय का पौराणिक जुड़ाव-
अभिनेत्री पौराणिक कथाओं में काफी पारंगत है क्योंकि उसने पहले देवी सती की भूमिका निभाई है। उसकी जूनून की समझ उसी की वजह से गहरी है। फिल्म एक काल्पनिक पौराणिक क्षेत्र में घूमती है जिसमें मौनी पहले से ही एक मास्टर है और इसलिए एक काल्पनिक प्रदर्शन देने के लिए बाध्य है।

एक फीमेल एंटोगेनिस्ट के रूप में मौनी- 
नागिन की उनकी नकारात्मक भूमिका इस बात का सबूत है कि एक महिला प्रतिपक्षी के रूप में, उन्हें टाइपकास्ट वैम्प होने की ज़रूरत नहीं है जिसे बॉलीवुड अक्सर चित्रित करता है। वे खुद एक मजबूत महिला है ,और  वह जिस भूमिका को निभाने जा रही है, वह खाली खलनायक से भरी सतही होने के बजाय एक गहरे शेड की विशेषता होगी।

मौनी के फैनबेस काफी बड़ा हैं और उन्हें खूब पसंद किया जाता है। उनके प्रशंसक मल्टीफिल्म सीरीज  ब्रह्मास्त्र में मौनी के योगदान को लेकर उत्साहित हैं और इसके रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat


Recommended News

Related News