''सलमान खान तुम्हारा हाल मूसेवाला जैसा करेंगे'' धमकी मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने की गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ

6/6/2022 2:35:11 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर सलमान खान को रविवार को जान से मारने की धमकी मिली है। इसके बाद मुंबई पुलिस एक्शन में आ गई है। जहां एक तरफ महाराष्ट्र होम डिपार्टमेंट ने धमकी मिलने के बाद एक्शन लेते हुए सलमान और उनके पिता सलीम खान की सुरक्षा बढ़ा दी। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को नवी मुंबई से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

तीनों आरोपी नवी मुंबई के वाशी में रहते थे। तीनों आरोपियों रजत जाट, सुमित बिठोडी और अमित छोटा ने चिट्ठी लिखकर सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को धमकी दी थी।दिल्ली पुलिस अब इन तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

लॉरेंस बिश्नोई से की पूछताछ 

इतना ही नहीं सलमान और उनके पिता सलीम खान को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस सिसलिसे में आज गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई  से भी पूछताछ की है। 

 


यह पहला मौका नहीं है जब सलमान खान को इस तरह की धमकी मिली हो. इससे पहले जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. उसने सलमान को मारने के लिए साजिश भी रची थी हालांकि, यह आखिर वक्त में फेल हो गई थी।

 सलमान को इस वजह से चाहता है मारना
 

दरअसल, लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले की वजह से जान से मारने की धमकी दी थी क्योंकि गैंगस्टर लॉरेस समाज से है. इसलिए जब सलमान खान को काले हिरण शिकार मामले में आरोपी बनाया गया तो लॉरेंस काफी नाराज थे। फिल्म रेडी की शूटिंग के वक्त लॉरेंस ने सलमान खान पर अटैक की प्लानिंग की थी लेकिन यह सफल नहीं हो सकी। 

सलमान और उनके पिता सलीम के नाम से अज्ञात शख्स ने लेटर भेजा था। यह लेटर रविवार को बांद्रा के बैंडस्टैंड प्रोमेनाड में मिला था।  सलीम खान को धमकी भरी चिट्ठी एक बेंच पर मिली, जहां वह रोजाना सुबह जॉगिंग के बाद बैठते हैं।

उन्हें ये चिट्ठी सुबह साढ़े सात बजे से आठ बजे के बीच अपने और सलमान के नाम से मिली। धमकी भरे पत्र में लिखा था- सलीम खान, सलमान खान बहुत जल्द तुम्हारा हाल सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा।

 

गौरतबल है कि 29 मई की शाम पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आया था। 
 

 

 

 

 

Content Writer

Smita Sharma