'टिप-टिप बरशा पानी' से हिट हुई थी मोहरा, 25 साल पहले इतनी थी कमाई, जानें Unknown Facts

7/1/2019 1:22:40 PM

तड़का टीम. 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म 'मोहरा' को  25 साल पूरे हो गए हैं। यह फिल्म 1994 में 1 जुलाई को रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। वहीं, इस फिल्म का सुपरहिट गाना 'तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त' और 'टिप-टिप बरशा पानी' आज भी लोगों की जुबान पर है। आगे जानिए, फिल्म से जुड़ी कुछ बातें...

 

PunjabKesari

फिल्म 'मोहरा' राजीव राय द्वारा डायरेक्टेट एक्शन-थ्रिलर फिल्म है। फिल्म की मुख्य भूमिकाओं में अक्षय कुमार, नसीरुद्दीन शाह, सुनील शेट्टी एवं रवीना टंडन के साथ-साथ सदाशिव अमरापुरकर, परेश रावल, रज़ा मुराद एवं गुलशन ग्रोवर शामिल हैं। 

PunjabKesari

मोहरा 1994 की दूसरी सबसे ज्यादा बिजनेस करने वाली फिल्म थी। इसने लगभग 22 करोड़ रुपए की कमाई की थी। अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल की यह पहली फिल्म है। इसके बाद यह लोकप्रिय तिकड़ी कई अन्य फिल्मों में भी नजर आई। 

PunjabKesari

फिल्म की मुख्य एक्ट्रेस के लिए पहले दिव्या भारती को साइन किया जाना था, लेकिन उनकी असमय मौत के पश्चात यह भूमिका रवीना टंडन ने निभाई और फिल्म के लोकप्रिय संगीत 'तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त' गीत के बाद वह 'मस्त-मस्त गर्ल' के नाम से मशहूर हो गईं।

 

PunjabKesari
 

कहा जा रहा है कि इस फिल्म का सॉन्ग 'टिप-टिप बरशा पानी' एक्टर अक्षय कुमार की आगामी फिल्म 'सूर्यवंशी' में दोबारा यूज किया जाएगा। हालांकि, इस बार रवीना की जगह अक्षय कुमार के साथ कैटरीना कैफ रोमांस करती नजर आएंगी। 

PunjabKesari

 


Smita Sharma


Related News