करन-अर्जुन के 25 साल: ऐसा नहीं करते शाहरुख तो फिल्म में होते सलमान और आमिर खान

1/14/2020 1:01:41 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. जब भी बॉलीवुड के टॉप 5 डायलॉग की बात होगी तो उसमें 'मेरे करन-अर्जुन आएंगे' शामिल किए बगैर लिस्ट अधूरी रहेगी। यह फिल्म मनोरंजन से भरपूर है और फिल्म का डायरेक्शन, कहानी, स्टार कास्ट, म्यूजिक, सॉन्ग सब जबरदस्त हैं। यह फिल्म 1995 में 13 जनवरी को रिलीज की गई थी और इस सुपरहिट फिल्म ने 25 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन ने फिल्म से जुड़ी कई बातें एक इंटरव्यू में शेयर की। आइए, जानते डायरेक्टर की जुबानी कुछ अनसुनी बातें...

 राकेश रोशन ने कहा कि इस फिल्म को लेकर कई तरह की अफवाहें भी सामने आईं। जैसे कि इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार, सनी देओल, सुनील शेट्टी और अजय देवगन को अप्रोच किया गया था। वहीं, कई जगह लिखा गया कि आमिर खान ने यह फिल्म करने से मना कर दिया था, क्योंकि वह अपने किरदार को लेकर नाखुश थे। जबकि सच्चाई कुछ और ही थी। 

राकेश रोशन के मुताबिक, उन्होंने सबसे पहले यह स्टोरी शाहरुख खान और अजय देवगन को सुनाई। दोनों यह फिल्म करना चाहते थे, लेकिन शाहरुख करन के पार्ट को करना चाहते थे और अजय देवगन अर्जुन का किरदार, लेकिन राकेश इसके लिए तैयार नहीं थे। राकेश का मानना था कि यह फिल्म रोमांटिक स्टोरी से कहीं ज्यादा मां और बेटे के रिश्ते पर बेस्ड थी। एक मां को उम्मीद थी कि उसके करन-अर्जुन आएंगे। 

इसके बाद राकेश ने यह कहानी सलमान और आमिर खान को सुनाई। वह दोनों स्क्रिप्ट सुनकर बहुत खुश हुए और दोनों  ही फिल्म करने के लिए तैयार हो गए। लेकिन आमिर खान उन दिनों किसी अन्य शूटिंग में व्यस्त थे और उन्होंने शूटिंग के लिए 6 महीने के बाद की डेट देने को कहा, लेकिन राकेश इसके लिए तैयार नहीं थे। 

इसी बीच जब शाहरुख को बता चला कि सलमान और आमिर यह फिल्म कर रहे हैं तो वह राकेश रोशन के पास आए और उन्होंने कहा कि वह यह फिल्म करना चाहते हैं। राकेश रोशन ने आमिर खान को पूरी बात बताई और राकेश रोशन इसके पहले शाहरुख के साथ किंग अंकल में काम कर चुके थे और उनके पास टाइम भी था। फिर क्या था बात बन गई और फिल्म के लीड रोल में सलमान और शाहरुख की जोड़ी बॉक्सऑफिस पर छा गई। 

Edited By

Vikas Sharma