ऋतिक रोशन की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म ''जोधा अकबर'' के यादगार 14 साल हुए पूरे

2/15/2022 5:29:34 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड में अपने उम्दा डांस स्किल और अभिनय के लिए प्रसिद्ध ऋतिक रोशन अपनी डेब्यू फिल्म के वक़्त से ही सभी के दिलों पर एक गहरी छाप छोड़ते आये है। अपनी प्रत्येक फ़िल्म के साथ उन्होंने कुछ अलग पेश किया है जिसे उनके फैंस व जनता द्वारा बेहद पसंद किया गया है। अपनी डांसिंग स्किल से सभी को स्तब्ध करने वाले ऋतिक रोशन ने अपनी एक्टिंग का भी दमखम दिखाया है जो उन्हें एक ऑल राउंडर अभिनेता बनाता है। 

ऐसी ही उनकी एक फिल्म 'जोधा अकबर' थी जिसे साल 2008 में रिलीज़ किया गया था। आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित इस हिस्टोरिकल ड्रामा ने आज अपनी रिलीज़ के बेमिसाल 14 साल पूरे कर लिए है। ऋतिक रोशन की यह फ़िल्म आज भी उनके फैंस द्वारा उतनी ही पसंद की जाती है जितना प्यार इसे 14 साल पहले मिला था। इस फ़िल्म के लिए ऋतिक ने ख़ास तैयारी की थी जिसका परिणाम उन्हें फ़िल्म की सफलता के रूप में चखने मिला था। फ़िल्म में ऋतिक द्वारा निभाये गए अकबर के किरदार के लिए आज भी उन्हें सरहाया जाता है। 

फ़िल्म के 14 साल पूरे होने पर ऋतिक ने अपना अनुभव साझा किया है। वह कहते है,"सांगानेर में जोधा अकबर के लिए शूटिंग करना एक ऐसा अनुभव था जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता। यह घर से दूर घर जैसा महसूस हुआ और वहां शूटिंग करते समय हम बाकी दुनिया से अलग-थलग हो गए थे। मैं भाग्यशाली था कि मुझे उस शहर की संस्कृति और कलात्मक सुंदरता का आनंद लेने का मौका मिला। मुझे स्थानीय लोगों से मिलने का भी अवसर मिला, जो सेट पर बड़ी संख्या में आते थे और यह प्यार बेहद ओवर-वेलमिंग था। मुझे पीरियड ड्रामा के लिए अपनी उर्दू पर काम करना पड़ा और एक्शन दृश्यों के लिए अन्य डिमांड के अलावा तलवार से लड़ने की कला सीखनी पड़ी... जोधा अकबर एक अभिनेता के रूप में मेरे लिए अविश्वसनीय रूप से एक समृद्ध अनुभव था।" 

हाल ही में उनके जन्मदिन के विशेष अवसर पर उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म 'विक्रम वेधा' से ऋतिक का फर्स्ट लुक रिलीज़ किया गया था जिसे दर्शकों, इंडस्ट्री और क्रिटिक्स द्वारा बेहद पसंद किया गया है। साथ ही, सुपरस्टार जल्द ही दीपिका पादुकोण के साथ 'फाइटर' में भी नजर आएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News