12th फेल'' ग्लोबल IMDb टॉप 50 लिस्ट में बनीं एकमात्र हिंदी फिल्म, विधु विनोद चोपड़ा ने कही दिल की बात

2/8/2024 1:58:15 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विधु विनोद चोपड़ा की 12 फेल दुनिया भर में अपनी चमक फैला रही है। IMDb में 10 में से 9.2 की रेटिंग वाली फिल्म ने कई अवॉर्ड शो में अवॉर्ड्स को अपने नाम किए हैं। इतना ही नहीं इसे लिस्ट में साल की सबसे अच्छी फिल्म के रूप में दर्ज किया गया है।

फिल्म ने देखते ही देखते थिएटर्स में 100 दिन रिलीज के पूरे कर लिए हैं। ऐसे में अपने नाम को और आगे लेकर जाते हुए, यह फिल्म 250 अच्छी फिल्मों की लिस्ट में सबसे ऊपर की ओर जाती हुई नजर आ रही है और इस तरह से यह लिस्ट में 50 वें नंबर पर मजबूती से बनीं हुई है।

ऐसे में फिल्म से जुड़े एक्साइटमेंट को और आगे लेकर जाते हुए मेकर्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए विधु विनोद चोपड़ा ने कैप्शन ने लिखा है - 

"विधु विनोद चोपड़ा ने अपनी पूरी ज़िंदगी हर किसी से कहा है कि उन्होंने पैराडिसो जैसे सिनेमा को किस तरह से पूजा है और अब "12th फेल" ने सभी समय की सबसे अच्छी 250 फ़िल्मों की लिस्ट में #50 स्थान अपने नाम किया है, और वह भी उनके द्वारा पसंद की जाने वाली फ़िल्म से एक स्थान नीचे।

"मैं अब भी वह कश्मीर का वह छोटा सा लड़का हूँ। सिनेमा पैराडिसो के साथ मेरी फ़िल्म को देखना... मैं क्या कहूँ? अब मैं शांति से मर सकता हूँ।" - वीवीसी"

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Vidhu Vinod Chopra Films (@vidhuvinodchoprafilms)

सच्ची कहानी पर आधारित 12वीं फेल उन लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है जो यूपीएससी एंट्रेंस एग्जाम देते हैं।  लेकिन साथ ही, यह उस एक एग्जाम से आगे निकल जाता है और लोगों को असफलता की स्थिति में हिम्मत न हारने और फिर से शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

 विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अब हिंदी, तमिल और तेलुगु सिनेमाघरों में चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat


Recommended News

Related News