बेहद खास होगा अमिताभ बच्चन का 80वां बर्थडे, 4 दिनों तक 17 शहरों में दिखाई जाएंगी महानायक की 11 ब्लॉकबस्टर फिल्में

10/1/2022 5:02:06 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. महानायक अमिताभ बच्चन की दुनिया भर में तगड़ी फैन फॉलोइंग है। एक्टर के जन्मदिन का हर साल उनके फैंस में खूब क्रेज देखने को मिलता है। अमिताभ हर साल 11 अक्टूबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं तो फैंस को बता दें कि इस बार दिग्गज का बर्थडे बेहद खास रहने वाला है। अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन के अवसर पर 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक विशेष फिल्म समारोह 'बच्चन बैक टू द बिगिनिंग' का आयोजन किया जायेगा।

 


दरअसल, ‘फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन’ ने अमिताभ बच्चन के 80वें बर्थडे पर अक्टूबर में एक ‘फिल्म फेस्टिवल’ का आयोजन किया है। 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक चलने वाले 4 दिन के इस फिल्म फेस्टिवल में अमिताभ का बर्थडे सेलिब्रेट किया जाएगा, जिसमें अमिताभ के करियर की 11 जानी मानी फिल्मों को देश के 17 शहरों के पीवीआर सिनेमा में 22 स्क्रीन पर रिलीज किया जाएगा। 22 सिनेमा हॉल में 172 शोकेस और 30 स्क्रीन शामिल हैं।

 

फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के निदेशक शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने कहा, “मैं अमिताभ बच्चन का सबसे बड़ा फैन था। जब मैं स्कूल में उनकी फिल्में देखने के लिए जाता था और अक्सर कॉलेज में कक्षा से बाहर कर दिया जाता था। मुझे बहुत खुशी है कि फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन श्री बच्चन को उनके 80वें जन्मदिन पर देश भर में अपनी तरह के पहले चार दिवसीय उत्सव के साथ उन्हें ट्रिब्यूट दे रहा है।”

 

शोकेस में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद से लेकर अहमदाबाद, सूरत, बड़ौदा, रायपुर, कानपुर, कोल्हापुर, प्रयागराज और इंदौर जैसे शहरों को कवर किया जाएगा। इसमें 'डॉन', 'काला पत्थर', 'कालिया', 'कभी कभी', 'अमर अकबर एंथनी', 'नमक हलाल', 'अभिमान', 'दीवार', 'मिली', 'सत्ते पे सत्ता' और 'चुपके चुपके' जैसी फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

 

फैंस मल्टीप्लेक्स चैन से फिल्म के पास @ INR 400 में पा सकेंगे। इसे आप ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। पास को 22 सिनेमाघरों में से किसी में भी रिडीम करने की सुविधा दी जाएगी।


 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News