भारत-पाक मैच से पहले बिग बी ने गाया गलत राष्ट्रगान, शिकायत दर्ज

3/21/2016 5:24:20 PM

नई दिल्ली: कोलकाता में खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच से पहले बॉलीवुड के मेगा स्टार अमिताभ बच्चन द्वारा गाए गए राष्ट्रगान इन दिनों खूब सुर्खियों में है।

दरअसल, अमिताभ बच्चन के खिलाफ राष्ट्रगान को तय समय से ज्यादा समय में गाने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई गई है। आरोप है कि बिग बी ने राष्ट्रगान को 52 सेकंड की बजाए 1 मिनट 10 सेकंड में खत्म किया। बिग बी पर राष्ट्रगान में गलत शब्दों का इस्तेमाल का भी आरोप लगा है। उनके खिलाफ पूर्वी दिल्ली के अशोक नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है। 

शिकायत में कहा गया है कि अमिताभ बच्चन ने राष्ट्रगान 52 सेकंड की बजाए 1 मिनट 10 सेकंड में गाया था।  अमिताभ बच्चन ने अपनी लय बनाकर राष्ट्रगान गाया। उन्होंने ''सिंधु'' की जगह ''सिंह'' शब्द का इस्तेमाल किया (ये साफ तौर पर सुप्रीम कोर्ट के 2005 के फैसले का उल्लंघन है)उन्होंने ''दायक'' की बजाए ''नायक'' शब्द का इस्तेमाल किया।

बता दें कि इससे पहले अमिताभ पर ये भी आरोप लगे थे कि उन्होंने ईडन गार्डन्स में राष्ट्रगान गाने के लिए 4 करोड़ रुपए लिए थे। हालांकि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) ने रविवार को साफ कर दिया था कि बिग बी ने इसके लिए कोई पैसा नहीं लिया है।