मजाक उड़ाने वाले लोगों को सोहा ने दिया करारा जवाब

6/24/2016 2:46:40 PM

मुंबई: अभिनेत्री सोहा अली खान ने उनका मजाक उड़ाने वाले लोगों को करारा जवाब दिया है। अभिनेत्री ने आरबीआई के गवर्नर पद से खुद को अलग करने के रघुराम राजन के फैसले पर नाराजगी जताई थी। इसके बाद से ही वह उनकी आर्थिक नीति की समझ को लेकर लोगों के निशाने पर आ गई। पिछले सप्ताह राजन ने कहा था कि वह बतौर आरबीआई के गवर्नर सितंबर में खत्म हो रहे अपने कार्यकाल को बढ़वाना नहीं चाहते और वह इसके बाद शिक्षा के क्षेत्र में लौट जाएंगे।  

खबर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सोहा ने ट्वीट किया था, ‘‘ भारत का यह बड़ा नुकसान है कि रघुराम राजन को जाने के लिए विवश किया गया। वह केवल उन्हीं की मदद कर सकते हैं जो अपनी मदद करना चाहते हैं। ‘शर्मनाक’...। ’’  इसके बाद से ही वह लोगों के निशाने पर आ गई थी। लोगों ने उनका उपहास उड़ाते हुए यह भी पूछा कि क्या उन्हें आरबीआई का पूरा नाम भी पता है और आर्थिक नीति को लेकर उनकी समझ पर भी सवाल उठाए।  

लंदन के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एण्ड पॉलिटिकल साइंस से मास्टर डिग्री प्राप्त कर चुकी सोहा ने अपने आलोचकों को जवाब देते हुए लिखा, ‘‘ एलएसई का पूरा नाम लंदन स्कूल ऑफ इंटरटेनमेंट नहीं है और ‘बेवकूफ अदाकाराएं’ नागरिक होने के साथ ही आर्थिक नीति पर एक मान्य राय भी रखती हैं। ’’  सोहा पहली अदाकारा नहीं है जो लोगों का निशाना बनी है। अभिनेत्रियों को लेकर लोगों की यह आम धारण बन चुकी है कि सामजिक घटनओं को लेकर उन्हें पूरा ज्ञान नहीं होता। अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और सोनम कपूर भी सामाजिक-आर्थिक मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त करने को लेकर लोगों की आलोचना का शिकार हो चुकी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News