संजय लीला भंसाली की म्यूजिक एल्बम ''सुकून'' हुई रिलीज

12/7/2022 4:03:03 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। संजय लीला भंसाली का संगीत हमेशा उनकी फिल्मों की तरह बेहद खास रहा है। उनके गीतों में  दिल की गहराई और मन को भाने वाला एक अद्भुत गुण होता है जो सुनने वालों के मन में उतर जाता है। यह कहने में भी कोई आश्चर्य नहीं है कि संजय लीला भंसाली के गीत पूरी सिनेमा इंडस्ट्री पर हावी रहतें  हैं। बाजीराव मस्तानी के गाने आज भी सबसे अधिक आकर्षित और सुंदर रचनाओं में से एक है। जिन्हें लोगों ने अपना भरपूर प्यार और स्नेह दिया है। संजय लीला भंसाली को पद्मावत के लिए 'सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक' श्रेणी के तहत राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।

मेलोडी की रानी है बेहद खास
संजय लीला भंसाली ने पूरी दुनिया को श्रेया घोषाल और अरिजीत सिंह जैसे दो नायाब गायकों से परिचित कराया है। उन्होंने गुजारिश से लेकर गंगूबाई काठियावाड़ी तक एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। इन सभी फिल्मों के गानों ने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग ही जगह बनाई है। दर्शक अपनी दिनचर्या में इन गानों को मन से सुनते और गाते हैं। इसके बाद संजय लीला भंसाली एक बार फिर लोगों के दिलों को लुभाने के लिए अपनी एलबम 'सुकून' लेकर आए है। क्योंकि उनके गाने लोगो के दिलों को सुकून से भर देते है। संजय लीला भंसाली को इस खूबसूरत कृति को बनाने में लगभग दो साल लग गए । उन्होंने इस एल्बम को 'मेलोडी की रानी', ​​​​लता जी के लिए एक गीत के रूप में प्रस्तुत किया।

नौ गानों का अद्भुद संग्रह
आपको बता दें कि यह नौ गानों से बना एल्बम अच्छे और पुराने प्यारे गीतों की यादें ताजा करता है। जो आज के युवाओं के लिए इसे प्रासंगिक बनाता है। इसमें एक से एक रुहानी सुकून देने वाले गानों को शामिल किया है जिसमें 'ग़ालिब होना है', 'तुझे भी चांद और क़रार', 'दर्द पत्थरों को', 'गम न होने', 'हर एक बात' , 'मुस्कुराहट' और 'सिवा तेरे' (मेल और फीनेल वर्जन) शामिल है।

पॉपुलर सिंगर्स का बेहतरीन गायन
इस एलबम के लिए पॉपुलर सिंगर राशिद खान, श्रेया घोषाल, अरमान मलिक, साहिल हाडा, पापोन, प्रतिभा बघेल और मधुबंती बागची जैसे प्रतिभाशाली गायक एक साथ आए हैं और इस विशेष एल्बम को क्यूरेट किया है। सुकून का हर राग खास होने के साथ-साथ अपने तरीके से बेहद अलग भी है। जिसमें इसे सुनने वाले के लिए ढ़ेर सारा प्यार और अपनापन है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav


Recommended News

Related News