संजय लीला भंसाली की ''गंगूबाई काठियावाड़ी'' ने 23वें IIFA अवार्ड्स में 5 कैटेगरी में की जीत हासिल

5/28/2023 5:45:49 PM

नई दिल्ली। आलिया भट्ट स्टारर 'गंगूबाई काठियावाड़ी' आईफा 2023 में भी छाई रही। इस फिल्म का निर्देशन बॉलीवुड के मास्टर फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली ने किया है। वैसे तो ये फिल्म बहुत ही नाजुक समय में रिलीज हुई थी लेकिन बावजूद इसके 2022 में आई इस फिल्म ने अपनी मजबूत कहानी, जबरदस्त प्रदर्शन के साथ असल मायनों में दर्शकों के दिलों पर राज किया।  महामारी के बाद के समय में सिनेमाघरों में लगी इस फिल्म को दर्शक भी देखने पहुंचे और आलोचकों ने भी फिल्म की सरहाना की। इसके साथ यह साल की सबसे सफल फिल्मों में से एक बनकर उभरी। अब फिल्म ने हाल ही में हुए 23वें आईफा अवॉर्ड्स में 5 कैटेगरी में अवॉर्ड अपने नाम कर एक बार फिर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है। 

संजय लीला भंसाली की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' ने आईफा में 5 कैटेगरी में अवॉर्ड जीते हैं। इसमें बेस्ट एक्टर इन लीडिंग रोल (फीमेल) - आलिया भट्ट, बेस्ट डेब्यू (मेल) - शांतनु माहेश्वरी, बेस्ट स्क्रीनप्ले- संजय लीला भंसाली और उत्कर्षिनी वशिष्ठ, बेस्ट डायलॉग्स- उत्कर्षिनी वशिष्ठ और प्रकाश कपाड़िया और बेस्ट सिनेमेटोग्राफी - सुदीप चटर्जी शामिल हैं।

संजय लीला भंसाली की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' वास्तव में एक सफल फिल्म के रूप में उभर कर सामने आई। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अपनी सफलता की खूब मिसाल कायम की। फिल्म ने जहां नेशनल लेवल पर 153.69 करोड़ की कमाई की, वहीं ग्लोबल मार्केट में फिल्म का बिजनेस 209.77 करोड़ का रहा।  साथ ही फिल्म को 68वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में 16 नॉमिनेशन्स के साथ 10 कैटेगरी में जीत हासिल हुई जिसमें बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड शामिल था, तो बाकी दूसरे अवॉर्ड सेरेमनी में इस फिल्म का बोलबाला दिखा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav


Recommended News

Related News