जानिए सलमान की फैमिली का सबसे बड़ा राज...!

6/24/2016 5:39:29 PM

मुंबई: बॉलीवुड के सुपर-स्टार सलमान खान के पिता सलीम खान के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता, जितनी अच्छी लेखनी, उतनी ही शानदार शख्सियत भी है। लेकिन उनके स्क्रीनप्ले की ही तरह उनकी निजी जिंदगी भी बहुत नाटकीय रही है।

23 साल की उम्र में एक्टर की तरह फिल्मी कैरियर की शुरुआत करने वाले सलीम ने 1964 में करीब 5 साल के कोर्टशिप के बाद सुशीला चरक से शादी कर ली थी। 

बता दें कि उनकी जिंदगी में नया मोड़ तब आया जब लगभग उसी समय सलीम को उस जमाने की मशूहर कैबरे डांसर हेलन से प्यार हो गया। लोग भले ही हेलन को सलीम की जिंदगी की ''दूसरी औरत'' माने लेकिन सच्चाई इससे बहुत अलग है। दरअसल सलीम, हेलन को अपनी शादी से पहले से जानते थे और उनके साथ ''तीसरी मंजिल'' और ''सरहदी लुटेरा'' जैसी फिल्मों में काम भी कर चुके थे। दोनों ने एक लंबे रिलेशनशिप के बाद 1980 में शादी कर ली।

सलीम कहना है- ''''पता नहीं कब मुझे उनसे प्यार हो गया, लेकिन एक लंबे वक्त के बाद हमने अपने रिश्ते को एक नया नाम देने का सोचा।'''' अभी सलमा और हेलन में भले ही आपको बहुत प्यार नजर आए लेकिन एक वक्त ऐसा भी था कि सलमा को हेलन और सलीम का रिश्ता मंजूर नहीं था। धीरे-धीरे सलमा और बच्चों ने हेलन को एक अच्छा इंसान मानते हुए स्वीकार कर लिया। इस तरह सलीम-हेलन की लव-स्टोरी की हैप्पी एंडिंग तो हुई, लेकिन अब खुद सलीम ही लोगों को ऐसी स्थिति से बचने की सलाह देते हैं।

एक इंटरव्यू में सलीम ने कहा- ''''दो बार प्यार में पड़ना मेरे लिए एक ब्यूटीफुल एक्सीडेंट था। मैंने इसे सरवाईव कर लिया। लेकिन मैं सबको इससे दूर रहने की ही सलाह दूंगा।''''


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News