क्या अाप जानते है कि रुस्तम में हुई हैं ऐसी Funny Mistakes

8/22/2016 11:04:57 AM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म ''रुस्तम'' बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म में 100 करोड़ रुपए की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। हाल ही में इस फिल्म में कई छोटी-छोटी मिस्टेक्स सामने अाई है, जिन्हें ऑडियंस आसानी से नोटिस तो नहीं कर सकती।

अापको बता दें कि ये छोटी गलतिया मिस्टेक्स डायरैक्टर के ढीले रवैये को जरूर दर्शाती हैं। अाज हम अापको इन कुछ ऐसी ही फनी मिस्टेक्स दिखाने जा रहे है जिन्हे शायद अापने भी नहीं नोटिस किया होगा डालिए एक नजर...

1. पहली फोटो में अाप देख सकते है कि जहाज के ऊपर कोई झंडा नहीं है। लेकिन अगले ही शॉट में वहां भारत का झंडा तिरंगा दिखाई देता है।

2. फोटो में नजर आ रहा यह शख्स अदालत में व्हाइट शर्ट और व्हाइट टाई के साथ नजर आता है। लेकिन अगले ही सीन में वह ब्लेजर और उसी कलर की लंबी टाई में दिखता है।

3. तस्वीरें में ऑफिसर खड़ा हुआ दिखता है और अगले ही सेकंड वह बैठा हुआ दिखाई देता है।

4. डेड बॉडी और गन के बीच की दूरी और पॉजिशन को ध्यान से देखें तो दोनों सीन में कुछ अंतर समझने में आपको देर नहीं लगेगी।

5. अदालत के सीन में यह इकलौता ऐसा पंखा है, जिसमें पंखियां नहीं हैं। सवाल उठता है कि इसकी जरूरत यहां क्यों पड़ी?

6. दोनों सीन्स को ध्यान से देखें तो जहाज के ऊपर लगी तोपों की संख्या में अंतर है। जहां, पहले सीन में ये 4 दिखाई देती हैं। वहीं, दूसरे सीन में इनकी संख्या बढ़कर 6 हो जाती है।

7. कैप्टन रुस्तम गुस्से में सारे सामान को गिरा देता है, जो पहले सीन में साफ दिखाई दे रहा है। लेकिन दूसरे ही सीन में जब उसकी पत्नी अंदर आती है तो कुछ सामान की पॉजिशन बदल जाती है और कुछ गायब हो जाता है। इतना ही नहीं, जो सामान दिखाई दे रहा है, उसे देखकर लगता है कि किसी ने आराम-आराम से उसे फर्श पर जमाया है।

8. सीन के पहले शॉट में गन बेड के ऊपर है। लेकिन जैसे ही उठाने के लिए हाथ आगे बढ़ाया जाता है। यह नीचे नजर आती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News